Monday , October 28 2024

भरथना, कूप तोड़ कर बदमाश पिकप में भर लेगये भूसा*

*कूप तोड़ कर बदमाश पिकप में भर लेगये भूसा*

● खाली और फिर भरी पिकप आते-जाते की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ढकपुरा में अज्ञात बदमाशों ने पशुओं का भूसा चोरी कर लेजाने की घटना को बेख़ौफ़ होकर बड़ी सफाई से अंजाम दिया है।
मजे की बात यह है कि इतनी बड़ी मात्रा में भूसा चुराकर लेजाने के लिए बदमाश अपने प्लान के मुताविक अपने साथ एक पिकप गाड़ी साथ मे बड़ी नसैनी सीढ़ी व पल्ली रस्सी और भूसा भरने के लिए मजदूर लेकर आये थे। इससे बड़े मजे की बात यह है कि बदमाश बीती रात्रि 10 बजकर 10 मिनट पर दाखिल हुए और रात्रि 2 बजकर 48 मिनट निकल गये। बदमाशों ने करीब साढ़े 4 घण्टे खेत पर मौजूद रहे कर खेत मे लगे भूसा के कूप को तोड़ कर उसमें भरे करीब 35 कुन्तल भूसा पिकप में भरकर बड़े आराम से चले गये।


घटना की जानकारी ग्राम ढकपुरा के पूर्व प्रधान अतर सिंह शाक्य के छोटे भाई खेत स्वामी रामरतन शाक्य पुत्र सोने लाल शाक्य को उस वक्त हुई जब वे सोमवार की सुबह रोज की तरह अपने खेतों की ओर कृषि कार्य हेतु पहुँचे। जिसपर उन्होंने भूसा से भरा कूप टूटा व खाली पड़ा देखा तो वे हैरान रह गये।
बीती रात्रि रामरतन के खेतों पर लगे भूसा के कूप से भूसा चोरी हो जाने की खबर मिलते ही ग्रामीण घटना स्थल पर पहुँच गये और भूसा चोरी होने के कयास लगाने लगे इसी बीच एक जागरूक युवक ने बताया कि खेतों के निकट मुख्य मार्ग पर स्थापित आश्रम पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं कोई इतना अधिक भूसा जेब मे रखकर नही लेजा सकता,जरूर कोई वाहन आया होगा और एक ओर से खाली तो बापसी पर भरा होगा। जिसपर ग्रामीणों ने आश्रम पर पहुँच कैमरे के सीसीटीवी के फुटेज खनगॉंला शुरू किए तो चोरी की घटना स्पष्ट हो गई।
आपको बतादें रात्रि 10:10 बजे अज्ञात बदमाशों की एक पिकप गाड़ी खाली निकली जिसपर एक बड़ी नसैनी सीढ़ी आदि मजदूर मौजूद थे,और करीब साढ़े चार बजे वही पिकप गाड़ी रात्रि 2:48 बजे भूसा भरी बापस लौटती देखी गई है। साथ ही घटना स्थल पर पिकप गाड़ी के टायरों की निशान खेत गीला होने के कारण साफ अंकित ही गये है।
उक्त चोरी की घटना के सम्बन्ध में भूसा स्वामी ने भरथना कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र सौंप कर कार्यवाही की गुहार लगाई है।