Monday , October 28 2024

भरथना-बकेवर में मिलाबट खोरों की पौ वाहर*

*भरथना-बकेवर में मिलाबट खोरों की पौ वाहर*

● सिंथेटिक मिठाइयों से बचते रहें,

● सिंथेटिक मिठाईयां मीठा जहर है,

भरथना-बकेवर,इटावा।
रक्षाबन्धन पर्व आते ही मिलावटखोर कस्बा भरथना और बकेवर में मुख्य चौराहे व औरैया रोड पर दुकानदारों द्वारा मिठाई की दुकानें बाहर पटरों पर सजा रखीं है। यह मिठाईयां मिलावटी तथा सिंथेटिक निर्मित रेडीमेट मिठाईयां हैं जो मीठा जहर के रूप में सरे बाजार बेंची जा रहीं हैं।
आपको बतादें मिलावटी व रेडीमेड मिठाईयों के सेवन से ग्राहक व उनके परिवार बीमारियों से ग्रसित होने की नगर के लोगों ने आशंका व्यक्त की है। खाद्य एवं सुरक्षा विभाग जान कर भी अंजान बना हुआ है। जबकि खाद्य एवं सुरक्षा विभाग के नेतृत्व में चेताया गया था कि किसी भी प्रकार के मिलावटी सामान बेचने पर दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
बाबजूद इसके कस्बा भरथना सहित बकेवर में दर्जन के हिसाब से दुकानदारों के द्वारा मानक के अनुरूप मिलावटी मिठाई ग्राहकों को बेचने में जुटे हुए हैं।
इस मामले में खाद्य एवं सुरक्षा विभाग मिलावट खोरों के इस धंधे से अनजान बना हुआ है। जिससे मिलावटी मिठाई का सेवन करने पर ग्राहकों व उनके परिवारों को बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है

 

।           मिलावटी दुकानदारों के विरुद्ध खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की कार्रवाई ना होने से इनके हौसले सातवें आसमान को छू रहे हैं। वही नगर के संभ्रांत लोगों ने खाद्य एवं सुरक्षा विभाग अधिकारी से मांग की है कि नगर क्षेत्र में मिलावट खोरों के विरुद्ध ठोस कदम उठाया जाए जिससे मानक के अनुरूप मिठाईयां बेचने के कारोबार पर अंकुश लगाया जा सके।
इस संबंध में जब खाद्य विभाग अधिकारी से फोन पर बात की गई जिसपर उन्होंने बताया कि मिलावट खोर दुकानदारों के विरुद्ध जल्द ही ठोस कार्रवाई की जाएगी और मिलावटी मिठाइयां बेचने पर अंकुश लगाया जाएगा।