Monday , October 28 2024

एक साथ सब मिलकर गाओ, झंडा ऊंचा रहे हमारा

जसवंतनगर, (इटावा) कतारबद्ध पुलिस जवानों के बूटों और कदम ताल से आज यहां नगर की मुख्य सड़कें और बाजार गुलजार हो गए, मगर उनमें भय या पुलिसिया खौफ नाम मात्र को भी नही था, बल्कि लोगों में देश प्रेम और राष्ट्रीयता की ललक पैदा कर रही थी। आगे आगे एक वाहन पर बज रहा था- देश प्रेम पर बल-बल जाओ, झंडा ऊंचा रहे हमारा!!
देश कीआजादी की 75 वी वर्षगांठ के अमृत महोत्सव के लिए लोगों में देश के प्रति जज्बा पैदा करने तथा हर हाथ ,हर घर तिरंगा लहराने की प्रेरणा देने के लिए यह तिरंगा यात्रा स्थानीय कोतवाली पुलिस द्वारा थाना प्रभारी अब्दुल सलाम सिद्दीकी की अगुआई में जब शाम को निकाली गई ,तोलोगों के मुंह से बरबस ही निकल पड़ा- ‘ जय हिंद, जय भारत- वंदे मातरम’!
आज यहां नगर में 150 से जायदा पुलिस कर्मियों ने यह तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा के दौरान लोगों को तिरंगा फहराने के तरीके भी बताए गए। इस यात्रा में उपनिरीक्षक सनत कुमार, कपिल चौधरी, सोमवार सिंह, करणवीर सिंह के अलावा, विभिन्न पुलिस चौकियों के जवान, मुंशी, एवं कांस्टेबल बकायदा ड्रेस में मौजूद रहकर चल रहे थे। यह यात्रा हाइवे चौराहा, पालिका बाजार, सदर बाजार, लुधपुरा रोड रामलीला रोड, जीजी आई सी रोड होते कोतवाली जसवन्तनगर में संपन्न हुई।
*वेदव्रत गुप्ता*
फोटो:कतार बद्ध तिरंगा यात्रा निकालते कोतवाली जसवंतनगर का फोर्स