Tuesday , October 29 2024

तिरंगा रैली में नारायणी कालेज के बच्चों के अनुशासन और कदमताल ने सबका मन मोहा

जसवंतनगर(इटावा)यहां के प्रदेश टॉपर्स पैदा करने वाले मां नारायणी इंटर कालेज द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर जोरदार तिरंगा यात्रा निकाली।गई। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। सड़कें जय हिंद, जय भारत।की गूंज से गूंज गईं।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माँ नारायणी इंटर कॉलेज में ध्वजा रोहण कार्यक्रम के बाद नगर क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकालकर आजादी का जश्न मनाया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों ने देशभक्ति कार्यक्रम एवं नाटक प्रस्तुत किए।
इस अमृत महोत्सव पर विद्यालय प्रबंधक एवं जिला पंचायत सदस्य भुजवीर सिंह यादव एडवोकेट ने।कहा कि देश की आजादी में स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को याद करने के इस दिन पर हमे गरीबों की मदद की शपथ लेनी चाहिए। उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन किया व मिठाई बांटते शुभकामनाएँ दी।
विद्यालय डायरेक्टर मोहित यादव सनी ने बच्चों को राष्ट्रप्रेम के लिये प्रेरित किया कहा की बच्चे ही देश के भविष्य है। यदि बच्चे शिक्षित और ज्ञानवान बनेंगे तो देश का भविष्य भी उज्ज्वल होगा। अपनी आज़ादी को बनाए रखने के लिए उन्होंने शिक्षा और बच्चों की खुशहाली का प्रेरक संदेश दिया।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य व समस्त विद्यालय स्टाफ़ ने अपने अपने विचार व्यक्त किए । पूरा।नारायणी।कालेज परिवार उत्साह से ।कार्यक्रम में उपस्थित रहा।
तिरंगा रैली में स्कूल के ड्रेस बद्ध बच्चे लोगों को तिरंगा लिए आकर्षित कर रहे थे, क्योंकि उनका अनुशासन और कदमताल देखने काबिल था। बच्चों ने बाद में देश प्रेम से जुड़े कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।
~वेदव्रत गुप्ता