Monday , October 28 2024

पालिका चुनाव के दावेदार नहीं रुचि ले रहे लोकसभा उपचुनाव में

फोटो- पूर्व सभासद ऋषि कांत चतुर्वेदी

जसवन्तनगर(इटावा)। नगरपालिका के चुनाव कभी भी हो सकते हैं, मगर यहां इस समय मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव की सर गर्मी है। समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के लिए यह उपचुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है।

नगर पालिका जसवंतनगर के अध्यक्ष के चुनाव के लिए यहां दो-तीन महीने से दावेदारों की दावेदारी सामने आ रही है ।इनमें सबसे ज्यादा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के दावेदारों की है, जो अपने नाम के चलने के साथ ही स्वप्रचार में जुटे तथा टिकट की दावेदारी के लिए प्रयासरत हैं। उन्हें लोकसभा उप चुनाव से कोई रुचि नहीं है।

बताया गया है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी टिकट के लिए कम से कम 15 लोग दावेदार हैं। मगर यह दावेदार उपचुनाव के बावजूद समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की संयुक्त प्रत्याशी डिंपल यादव के प्रचार में एक-दो को छोड़कर जुटे अभी भी दिखाई नहीं पड़ रहे हैं।

ऐसे दावेदार प्रत्याशियों को लेकर पूर्व सभासद और डिंपल यादव के समर्थक ऋषि कांत चतुर्वेदी ने ध्यान आकर्षित करते प्रसप के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह के संज्ञान में एक व्हाट्सएप मैसेज भेजा है।उसमे कहा है कि ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाए और उन पर कड़ी नजर रखी जाए। ये पार्टी के वफादार नही हैं केवल अपने स्वार्थ में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे दावेदार उम्मीदवारों को साफ तौर पर सचेत कर दिया जाए कि इस लोकसभा चुनाव के दौरान उनके क्षेत्र , बार्ड या मोहल्ले में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी को अधिक वोट मिलेंगे, तभी उनकी प्रत्याशीता पर विचार किया जाएगा

ऋषि कांत चतुर्वेदी ने बताया है कि भारतीय जनता पार्टी के लोग जबरदस्त ढंग से जसवंत नगर कस्बे में डोर टू डोर प्रचार करने में जुट गये हैं ,जबकि अभी डिंपल यादव के लिए ऐसा यहां शुरू नहीं हुआ है।

*वेदव्रत गुप्ता