Monday , October 28 2024

माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ी, पुश्तैनी जमीन को प्रशासन ने किया कुर्क

हमदाबाद की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। आज प्रयागराज के चकिया इलाके के कसारी मसारी में अतीक की पुश्तैनी जमीन को प्रशासन ने कुर्क किया।

धूमनगंज थाने की पुलिस ने अतीक की अवैध जमीन की कुर्की की। एक वक्त था जब अतीक अहमद इसी जगह पर अपना दरबार लगाता था, और पूरा प्रशासनिक हमला वहां हाजिर होता था। ये तब की बात है जब अतीक अहमद सांसद और विधायक हुआ करता था।

इससे पहले इस जमीन पर बनी आलीशान कोठी को पीडीए ने ध्वस्त कर दिया था, और अब प्रशासन ने उस जमीन को भी कुर्क कर लिया है। कुर्की की बकायदा मुनादी हुई और फिर नोटिस भी लगाया, जिसमें साफ तौर से लिखा है कि अब ये जमीन प्रशासन की है।

जिस पर अवैध निर्माण हुआ था।  आगे भी अतीक की अन्य अवैध संपत्तियां कुर्क होंगी। इसके अलावा अतीक के भाई पूर्व सपा विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की देवघाट जलवा में 7 करोड़ की जमीन भी पुलिस ने चिन्हित की है।

झूसी इलाके में बुधवार को पुलिस ने अतीक अहमद की 123 करोड़ की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया था। जो अभी तक की सबसे बड़ी कुर्की मानी जाती है। ये अवैध प्रॉपर्टी अतीक अहमद ने अपने पिता और चाचा के नाम पर ली थी।