Sunday , October 27 2024

पाली बम्बा ओवरब्रिज सड़क निर्माण कार्य हुआ प्रारम्भ, मिलेगी जाम से निजात 

रिपोर्ट – नितिन दीक्षित, भरथना

भरथना: कस्वे के अंतर्गत लंबित पाली बम्बा ओवरब्रिज सड़क निर्माण को मंजूरी मिलने के बाद सड़क निर्माण कार्य शुरू हो गया है। जिससे नगर की जनता को अब काफी हद तक नगर में आये दिन लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। सड़क की खराब हालत होने की वजह से लोग इस सड़क पर आने से कतराते थे, लेकिन मुख्य मार्ग होने के कारण लोगो को इसी मार्ग से होकर गुजरना पड़ता था। सड़क की हालत ख़राब होने की वजह से बड़े बड़े वाहन आये दिन फस जाते थे। जिससे सड़क पर कोई बड़ा हादसा होने का डर बना रहता था। साथ ही सड़क किनारे रहने वाले लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

तमाम छोटी बड़ी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सड़क के निर्माण हेतु इटावा के लोकप्रिय सांसद प्रो. डा. रामशंकर कठेरिया तथा भरथना से सांसद प्रतिनिधि श्री भगवान् पोरवाल के अथक प्रयासों से पाली बम्बा ओवरब्रिज सड़क निर्माण को कानपुर कमिश्नरी से निर्माण हेतु स्वीकृति दे दी गई। जिसके बाद सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है।

सड़क निर्माण कार्य प्रारम्भ होने के बाद स्थानीय निवासियों का कहना है कि कई वर्षो से सड़क की स्थिति ख़राब होने के कारण स्थानीय निवासियों के साथ साथ राहगीरों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।. साथ ही आये दिन बड़े बड़े वाहन ख़राब सड़क के कारण फस जाया करते थे।. जिससे सड़क हादसे का डर बना रहता था। सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात लोगो को आवगमन में होने वाली समस्याओं से निजात तो मिलेगी ही साथ ही नगर में जाम की समस्या भी काफी हद तक समाप्त हो जाएगी।