Sunday , October 27 2024

चौधरी सुघर सिंह कॉलेज में ड्राइंग फीस्ट का आयोजन, यलो हाउस विजेता

फोटो:- ड्राइंग फीस्ट वीक के विजेता अपने प्रदर्शन करते
जसवंतनगर(इटावा)। नगर के चौ. सुघर सिंह इंटर कॉलेज में ड्राइंग फेस्ट वीक का आयोजन हुआ। इस बीक का उद्देश्य बच्चों में ड्राइंग एवं पेंटिंग के प्रति रुचि पैदा करना और उनकी प्रतिभा को निखारना था। इस वीक के दौरान ड्राइंग से सम्बंधित अलग अलग तरह की प्रतियोगिताओं हुई, जिनमें स्केच प्रतियोगिता, पेंटिंग प्रतियोगिता, पोस्टर प्रदर्शन प्रतियोगिता, कार्टून मीम्स बनाओ प्रतियोगिता, कैलीग्राफी प्रतियोगिता आदि शामिल थीं, जिन्हें कराया गया। ।।विभिन्न वर्गों में विभाजित इस प्रतियोगिता में कक्षा 3 से कक्षा 12 तक के छात्र/ छात्राओं ने भाग लिया। इन प्रतियोगिताओ के लिए अलग अलग थीम का बनाई गई थी। और उसी के अनुसार छात्र/छात्राओं ने अपनी प्रतिभाओं को अपनी तूलिका से उकेरा।

मेरे आदर्श, मेरे सपने, उम्मीद, प्रेरणा, अपने आसपास की सामाजिक समस्याएं, ऐतिहासिक या पौराणिक दृश्य, मानसिक स्वास्थ्य, जागरूकता आदि थीमों पर बच्चों ने कलात्मक ढंग से जब कागज पर उकेरा ,तो एक से बढ़कर एक सोच की विभिन्नता का नज़ारा सामने आया।
इस मौके पर कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने कहा कि एक बच्चा अपने दिमाग और दिल में क्या विचार समेट के रखता है ,वह काफी बार वह जुबान से कह नही पाता ,लेकिन ऐसी प्रतियोगिताएं उसे अपनी अभिव्यक्ति दर्शाने में मदद करती हैं। ये न सिर्फ बच्चे की सोच में विस्तार करती है, बल्कि वह किस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं ,उसके मूल्यांकन के लिए भी अत्यंत आवश्यक है।
सभी प्रतियोगिताओं के पश्चात प्रणाम आया और ड्राइंग फेस्ट में यलो हाउस सबसे अधिक पॉइंट्स अर्जित कर विजेता बना।यलो हाउस के फ्लैग को सम्मान दिया गया।
*वेदव्रत गुप्ता