Sunday , October 27 2024

Hardik Pandya रोहित शर्मा की जगह बन सकते भारत के नए टी20 कप्तान

 नए रूप मे दिखने को तैयार को टीम इंडिया, क्योंकि अब टी20 मे कप्तानी की कमान एक नए और युवा हाथों मे जाने वाली है। ये सभी कारनामे श्रीलंका के सीरीज के दौरान दिखने को मिलेगी।

 जिसमे भारत 2-1 से वनडे सीरीज हार चुकी है और दो मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। टी20 विश्व कप मे मिली असफलता के बाद से टी20 फॉर्मैट के लिए नए लीडर को काफी बाते चल रही थी। नए टी20 कप्तान की तलाश अब खत्म होती नजर आ रही है। हार्दिक पांड्या  के हालिया प्रदर्शन उनको एक टी20 के लिए एक अच्छे कप्तान के दावेदारी के रूप मे पेश कर रही है।

श्रीलंका के मेजबानी के साथ भारत का घरेलू इंटरनेशनल सीजन की शुरुआत हो जाएगी। टी20 2024 को ध्यान मे रखते हुए बोर्ड ने कप्तान के रूप मे पंड्या  के तरफ जाती दिख रही है।

बोर्ड चाहती है कि टी20 के लिए एक युवा ब्रिगेड तैयार हो सके ताकि विराट, रोहित और आश्विन जैसे खिलाड़ी अब टी20 से विदा ले सके और अपने वनडे और टेस्ट मैच पर पूरा फोकस कर सके।

टी20 विश्व कप मे इंग्लैंड से 10 विकेटों से हार के बाद से ही फैंस ने कप्तान के बदलने की मांग को तेज कर दी थी और पंड्या के कप्तानी मे टीम इंडिया के प्रदर्शन ने इनको प्रबल दावेदार पेश किया है।