Sunday , October 27 2024

दो युवकों की मौत पर आक्रोशित लोगों ने कई घंटे की सड़क जाम 

फोटो :- जाम लगाए लोगों को समझाती उप जिलाधिकारी जसवंतनगर ज्योत्सना बंधु और अन्य अधिकारीगण

जसवन्तनगर(इटावा)। सोमवार सुबह स्कूल बस की टक्कर से सिरहौल गांव के पास बाईक सवार दो युवकों की मौके पर मौत से आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर कचौरा मुख्य मार्ग को कई घंटों तक जाम रखा। रोड जाम होने से वाहनों की लंबी कतार लग गई।

सूचना पर एसडीएम ज्योत्स्ना बंधु, एसपी ग्रामीण कपिल देव सिंह, तहसीलदार प्रभात राय,थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी आदि अधिकारीगण भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। मृतकों के परिवारीजनों को समझाने बुझाने के साथ जाम लगाने वालों से जाम खोलने की अपील करने में जुटे।

लोगों का सवाल था कि दुर्घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने मृतकों के शवों को बगैर परिजनों को सूचना दिए पोस्टमार्टम को क्यों भेजा?.. उसके अलावा घटना स्थल पर सफाई आदि क्यों करवा दी गई? लोगो की मांग थी कि दुर्घटनाग्रस्त वाहन व चालक को हिरासत में तुरंत लिया जाए। मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा तथा शासकीय सहायता को लेकर भी ग्रामीण अड़ गए थे।

अधिकारियों की दो घंटे की मशक्कत के जाम, तब खुल सका, जब प्रशासन ने उचित मुआवजा व पूरा सहयोग देने का वायदा किया। बस व चालक को हिरासत में ले लेनी की बात बताई। इस बीच वाहनों के जाम में फंस जाने से यात्रियों को भी भारी असुविधाओं का सामना करना पड़ा।

भोगनीपुर नहर पुल के पास जाम खत्म कर लिए जाने के बाद कुछ लोगों ने नगर के नदी पुल के पास भी जाम लगाने की कोशिश की जो पुलिस प्रशासन द्वारा सॉरी कार्रवाई से लग नहीं सका।

*वेदव्रत गुप्ता