Sunday , October 27 2024

जसवंतनगर इलाके में छज्जा निर्माण को लेकर जमकर पत्थरवाजी

फोटो:निर्माणाधीन एक छज्जा

जसवंतनगर(इटावा)। प्रशासनिक मनाही के बावजूद छज्जा बनाने को लेकर ग्राम नगला नवल में दो पक्षों में बीती रात जमकर पत्थरबाजी हुई। पुलिस को तो वहां गोलीबारी की सूचना मिली थी ,इस पर आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने एक पक्ष के एक युवक को मौके पर ही हिरासत में ले लिया।

बताया गया है कि घटना की सूचना पर थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी, क्षेत्राधिकारी अतुल प्रधान, और एसपी सिटी कपिल देव सिंह आदि नगला नवल कुछ ही देर में पहुंच गये थे।

छज्जा बनाने का यह विवाद काफी दिनो से चल रहा था।उप जिलाधिकारी जसवंतनगर ने इस छज्जा निर्माण पर स्टे लगा दिया था।

बीती रात करीब 9 बजे शिशुपाल पुत्र किताब सिंह निवासी नगला नवल मनाही के बावजूद छज्जा बनबा रहे थे। दूसरे पक्ष के अजय कुमार व रिंकू ने छज्जा बनाने से रोका, तो दोनों में झगड़ा शुरू हो गया। बाद में जमकर पत्थरबाजी हुई। किसी भी तरह इसकी सूचना जसवन्तनगर थाने पहुंची, तो पुलिस गांव के लिए दौड़ पड़ी। बाद में क्षेत्राधिकारी तथा एसपी सिटी भी पहुंच गए और छज्जा बनवा रहे शिशुपाल को हिरासत में ले लिया।

क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर ने जानकारी दी है कि यह विवाद लगभग 2 माह से चल रहा है। पुलिस ने दोनों पक्षों के प्रथम पक्ष के शिशुपाल, अजीत कुमार, प्रवल प्रताप, तथा द्वितीय पक्ष के अजय कुमार, रिंकू, भूरे सिंह, वीरेश, लेखराज, निवासीगण नगला नवल मौजा खेड़ा बुजुर्ग के खिलाफ 9 दिसम्बर 2022 को 107/115 की कार्यवाही गई थी।

मौके पर एक पक्ष के शिशुपाल मिले, जिन्हें हिरासत में लिया गया है अन्य लोग भाग गए। उन्हें खोजा जा रहा है।

*वेदव्रत गुप्ता