Sunday , October 27 2024

चौधरी सुघरसिंह कॉलेज के टॉपर्स को इनाम में मिलीं चमचमाती सायकिलें 

फोटो:-उप जिलाधकारी ज्योत्सना बंधु से सायकिल प्राप्त करती मेधावी छात्रा, सभी मेधावी प्रशस्ति पत्र के साथ

जसवंतनगर(इटावा)। चौ सुघर सिंह इंटर कॉलेज के सभी मेधावी विद्यार्थियों को मंगलवार को स्कूल प्रबंधतंत्र द्वारा नई चमचमाती सायकिलें और प्रशस्ति पत्र देकर समारोह पूर्वक सम्मानित किया गया।

इस सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उप जिलाधिकारी जसवंतनगर ज्योत्सना बंधु उपस्थित थीं।शैक्षणिक सत्र 2021-22 बोर्ड परीक्षा में जिला मेरिट में आए कालेज के कुल सत्रह छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

मुख्य अतिथि ने सभी छात्र/ छात्राओं को साइकिल और सर्टिफिकेट दिया और उनकी हौसला अफजाई की।

ज्ञातव्य है कि इस कालेज ने यू पी बोर्ड रिजल्ट की जिला मेरिट में हाईस्कूल परीक्षा में सात बच्चे जबकि इंटरमीडिएट परीक्षा में जिला टॉपर सहित दस बच्चे आए थे और इन बच्चों को सम्मानित करने का विद्यालय प्रबंधन ने निर्णय लिया था। मुख्य अतिथि ज्योत्सना बंधु के आगमन पर कॉलेज के एन सी सी कैडेट्स द्वारा सलामी देकर स्वागत किया गया।

ज्योत्सना बंधु ने संबोधित करते कहा कि विद्यार्थी इसी प्रकार निरंतर मेहनत करके अपना,अपने माता पिता और कॉलेज का नाम रोशन करते रहें। सपने देखें और उन्हे पूरा करने की जिद अपने अंदर रखें। सपनों को पूरा होते देखने से खूबसूरत इस दुनिया मे कुछ भी नही है। उन्होंने अब्दुल कलाम को अपने जीवन की प्रेरणा बताकर उनके लिखे हुए प्रेरणादायक शब्दों को बच्चों के बीच साझा किया।

कॉलेज के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद दिया कि उन्होंने अपने व्यस्तम समय से समय निकाल कर इन बच्चों को प्रेरित किया और कहा कि यह एक शुरुआत है। अपनी मंजिल की ओर बढ़ने की। उन्होंने बताया कि इन सभी जिला मेरिट में आए छात्र/छात्राओं को साइकिल देने के साथ साथ स्व श्री बालकराम छात्रवृत्ति भी दी गयी है, जिसके अंतर्गत जिला टॉप करने वाले बच्चों की शत प्रतिशत एवं अन्य मेरिट में आने वाले बच्चों की पचास प्रतिशत फीस विद्यालय द्वारा माफ की जाती है। साइकिल और छात्रवृत्ति पाकर सभी बच्चों के चेहरे खिल उठे। इस मौके पर सम्पूर्ण विद्यालय स्टाफ उपस्थित रहा।

*वेदव्रत गुप्ता