Sunday , October 27 2024

डार्क सर्कल्स को कम करने में मदद करता हैं विटामिन-सी सीरम

हर स्किन एक्सपर्ट विटामिन-सी के पक्ष में नजर आता है। वैसे भी विटामिन-सी सीरम कई फायदों से भरा होता है। इसमें एंटी-एजिंग गुण होते हैं और इस प्रकार सभी प्रकार की त्वचा देखभाल दिनचर्या की उच्च मांग होती है।

यह डार्क सर्कल्स को कम करने में भी मदद करता है। लेकिन सवाल यह है कि चेहरे पर विटामिन-सी कैसे और कब लगाएं? सेलिब्रिटी कॉस्मेटिक डर्मेटोलॉजिस्ट डॉ. चित्रा आनंद ने अपने इंस्टाग्राम पर इसके बारे में काफी जानकारी शेयर की है।

अपनी पोस्ट में शेयर करती हैं, ‘त्वचा को धूप से होने वाले नुकसान से बचाने और उसकी मरम्मत के लिए दिन में विटामिन-सी का इस्तेमाल करना चाहिए। इसे रात के समय बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए। आइए, इस लेख में हम आपको विटामिन-सी के गुणों के साथ इसे लगाने का तरीका भी बताते हैं।

यह बहुत सारी समस्याओं में मदद करने की क्षमता रखता है। आइए आपको बताते हैं इसके कुछ फायदे- इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपकी त्वचा को कोलेजन बनाने में मदद कर सकते हैं।

जानिए किस प्रकार की त्वचा पर कौन सा उत्पाद लगाना चाहिए विटामिन-सी मेलेनिन के अधिक उत्पादन को रोकता है और इसके लगातार उपयोग से आपकी त्वचा की रंगत में सुधार हो सकता है और यह कांतिमय होता है।