Sunday , October 27 2024

शिलांग की रैली में गरजे पीएम मोदी, नॉर्थ-ईस्ट में किया ‘कब्र’ का जिक्र

जैसे-जैसे विधानसभा लोकसभा के चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, चुनावी माहौल में कांग्रेस की ओर से दिए जाने वाले बयानों को भाजपा जिस तरीके से सियासी हथियार बना लेती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलांग की एक रैली में ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’ वाले कांग्रेसी नेताओं के नारे पर सियासी दांव चल दिया है। सियासी गलियारों में चर्चाएं इसी बात की हो रही है कि एक बार फिर कांग्रेस ने चुनावी दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ठीक वैसा ही हमला किया है, जैसा बीते कुछ चुनावों में तल्ख़ शब्द शैली के साथ किया जाता रहा है। भाजपा के नेता जनता के बीच में सियासी रूप से जमकर भुनाते भी हैं।

नार्थ-ईस्ट में रैली कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार दोपहर को जब शिलांग में आयोजित एक रोड शो खत्म करने के बाद जनसभा को संबोधित किया, तो भाजपा की विधानसभा चुनावों से लेकर लोकसभा चुनाव तक सियासी दांव की मार समझ में आने लगी।

इसी वजह से यहां के युवाओं का बड़ा नुकसान हुआ।  माला जपते-जपते कह रहे हैं ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’, लेकिन देश कह रहा है मोदी तेरा कमल खिलेगा। राजनीतिक विश्लेषक धीरेंद्र कुमार कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलांग में ‘कब्र’ का जिक्र करके आने वाले चुनावों से लेकर लोकसभा तक के चुनावों के लिए कांग्रेस को उसके ही तैयार किए गए जाल में फंसाना शुरू कर दिया है।