Saturday , October 26 2024

प्रयागराज हत्या काण्ड में शहीद सिपाही राघवेंद्र और संदीप को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

लखनऊ। राजू पाल हत्याकांड के गवाह अधिवक्ता उमेश पाल की बीते 24 फरवरी 2023 को गोली व बम मारकर हत्या कर दी गई थी इस दौरान उमेश पाल की सुरक्षा में लगे दो सुरक्षाकर्मियों में यूपी पुलिस के जवान संदीप की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे जवान राघवेंद्र की लखनऊ के पीजीआई हॉस्पिटल में इलाज के दौरान बुधवार 2 मार्च को मृत्यु हो गई थी।

भारतीय पत्रकार एवं मानवाधिकार परिषद एवं पुलिस प्रशासन के सहयोग से उत्तर प्रदेश पुलिस के दिवंगत जवानों को गुरुवार की शाम भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

तेलीबाग शनिमंदिर चौराहे पर आयोजित इस श्रद्धांजलि सभा के आयोजन को सफल बनाने में पीजीआई कोतवाली के तेलीबाग चौकी इंचार्ज ने भरपूर सहयोग किया और चौकी की पुलिस टीम के साथ पहुंच कर शहीद सिपाहियों को पुष्प भी अर्पित किये।

इस अवसर पर भारतीय पत्रकार एवं मानवाधिकार परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे बी सिंह एवं प्रदेश सचिव एसके द्विवेदी समेत समाजसेवी विपिन यादव बीनू,व अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल के तेलीबाग अध्यक्ष पतंजलि सिंह व दर्जनों की तादात में पत्रकार, अधिवक्ता एवं राजनैतिक दलों के सदस्यों ने कैंडल जला कर शहीदों की तसवीर पर पुष्प अर्पित किये।आम लोगों ने भी कार्यक्रम में बढचढ कर हिस्सा लिया।इस बीच शहीद सिपाही राघवेंद्र और संदीप अमर रहें के जम कर नारे लगे।