Friday , September 20 2024

IPL 2023 का 18वां मैच होगा कई ज्यादा दिलचस्प, ‘गब्बर’ अकेला क्या रोकेगा पूरा पंजाब?

 जब जीत की हैट्रिक का ख्वाब पूरा ही होने वाला हो और अचानक से कोई आकर उसे चकनाचूर कर दे तो सदमा तो लगता है. पिछले मैच में गुजरात टाइटंस को ऐसा ही सदमा KKR के रिंकू सिंह ने दिया.कप्तान शिखर धवन अकेले लड़ेंगे या सबक लेकर पंजाब की पूरी टीम जोर लगाएगी. मोहाली में IPL 2023 का 18वां मैच इसी को लेकर दिलचस्प रहने वाला है.
पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच IPL 2023 में ये पहली टक्कर होगी, जो कि मोहाली में खेला जाएगा. वहीं इस सीजन दोनों टीमों का ये चौथा मुकाबला होगा.

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हराया था. टूटे बल्ले से सर्वाधिक रन बनाने वाले ने बांधे तारीफों के पुल, रोहित शर्मा को कहना पड़ा- बस कर यार गुजरात-पंजाब में होगा कांटे का मुकाबला पंजाब की मुसीबत ये है कि वो पूरी तरह से अपने कप्तान शिखर धवन की बैटिंग पर निर्भर दिख रही है. पिछले मैच में 143 में से 99 रन अकेले धवन ने बनाए थे.

मोहाली में खेले 56 IPL मैचों में पंजाब किंग्स ने 30 जीते और 26 हारे हैं. इस मैदान पर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 24 बार जबकि रन चेज करने वाली टीम ने 32 बार जीत दर्ज की है. मोहाली में 11 बार बना 200 प्लस का स्कोर गुजरात और पंजाब के बीच मुकाबला हाई स्कोरिंग होने की पूरी उम्मीद है क्योंकि मोहाली के स्टेडियम का मिजाज कुछ ऐसा है.