Saturday , October 26 2024

बेसिक स्कूलों के प्रधानाध्यापकों की बैठक कर एबीएसए ने उन्हे दिए निर्देश

 

फोटो:- बेसिक स्कूलों के प्रधानाचार्यों की बैठक लेते एबीएसए अकेलेश सकलेचा, मौजूद प्रधानाध्यापक
___
जसवंतनगर (इटावा)। ब्लॉक संसाधन केंद्र जसवंत नगर में सोमवार को क्षेत्र के बेसिक स्कूलों के सभी प्रधाध्यापकों की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में प्रधानध्यापकों की नए सत्र के दौरान भूमिका पर विचार विमर्श के साथ-साथ खंड शिक्षा अधिकारी ने शैक्षिक व्यवस्थाओं के लिए  जरूरी निर्देश दिए।
    एबीएसए अलकेश सकलेचा की अध्यक्षता में आयोजित प्रधानाध्यापकों की इस बैठक में तिजौरा, निलोई ,जुगौरा, भीखनपुर संकुल तथा नगर क्षेत्र के समस्त बेसिक स्कूलों के प्रधानाध्यापक उपस्थित थे।
 वैसे प्रधानाध्यापकों की हर माह  मासिक बैठक आहूत होती है, उसी के तहत यह नए सत्र की  पहली मासिक बैठक थी।
खण्ड शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिये कि समस्त प्रधानाध्यापक प्रार्थना सभा के पश्चात छात्र उपस्थिति रजिस्टर पूर्ण करके तैयार रखेंगे, ताकि कभी भी अधिकारी आकर उनको चेक कर सकें।
सभी प्रधानाध्यापक एम डी एम रजिस्टर में लाभार्थी छात्रों की संख्या रोजाना समय से अवश्य दर्ज किया करें।स्कूल की प्रत्येक कक्षा कक्ष में एक डस्टबिन अवश्य रखा।जाना चाहिए ,ताकि स्वच्छता बनी रहे।
    एबीएसए ने साथ ही निर्देश दिया कि परिवार सर्वेक्षण का कार्य समयबद्ध पूर्ण कराकर समस्त प्रधानाध्यापक इसका विवरण प्रेरणा पोर्टल पर दर्ज अवश्य करे।
            अन्त में उन्होंने समस्त प्रधानाध्यापकों से शिक्षण व्यवस्था में सहयोग की अपेक्षा की, ताकि सरकार की अपेक्षानुसार बेसिक स्कूलों में शैक्षिक सुधार दिखाई देने लगे।  सभी का उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित किया। बैठक में डेढ़ सौ से ज्यादा प्रधानाध्यापक मौजूद रहे
_____
*वेदव्रत गुप्ता