Saturday , October 26 2024

“अनामिका” नेवी में बनना चाहती है.. ‘डिफेंस अफसर’

 

फोटो: पिता प्रमोद कुमार तथा चौधरी सुघर सिंह स्कूल के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव के साथ प्रदेश मेरिट में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा “अनामिका
_
जसवंतनगर (इटावा)। यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में “प्रदेश मेरिट” में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली यहां के चौधरी सुघर सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज की छात्रा अनामिका यादव ने कहा है कि वह  अपनी पढ़ाई के जरिए देश की नेवी में “डिफेंस अफसर” बनकर देश की सैन्य मोर्चे पर सेवा करना चाहती है।
    इटावा शहर के निवासी एक प्राइवेट स्कूल के अध्यापक प्रमोद कुमार की बेटी अनामिका यहां सुघर सिंह स्कूल में पढ़ाई के बाद रोजाना 7 से लेकर 8 घंटे तक अलग से स्टडी भी करती थी। क्लास में अपने शिक्षकों द्वारा पढ़ाए जाने वाले विषयों पर ध्यान सेंटर करने के बाद उन विषयों का रिवीजन रोजाना 2 घंटे अलग से करती थी। इटावा में हालांकि वह कोचिंग में भी जाती थी, मगर बताती है कि उसे सुघर सिंह स्कूल में हर विषय में इतना पारंगत किया जाता था कि कोचिंग तो केवल एक रिवीजन का सेंटर ही रह गया था। उसने बताया कि उसके एक भाई है। भाई, पिता ,माता और गुरुओं ने उसकी प्रतिभा को लेकर उसे जमकर प्रमोट किया। कभी कोई नेगेटिव बात नहीं की और हमें हर कदम पर इस बात के लिए प्रोत्साहित किया कि हम प्रदेश मेरिट में स्थान पाएं। उसने बताया कि उसकी प्रतिभा को कॉलेज के प्रबंध निदेशक “अनुज मोंटी यादव” पहचान गए थे और वह सदैव उसे प्रोत्साहित करते थे। उसने बताया कि अब वह आगे की पढ़ाई भी इसी रैंक के साथ करेगी।  कभी अपने इस कॉलेज को नहीं भूलेगी क्योंकि इस कॉलेज ने ही उसमें जमकर प्रतिभा एक्टिवेट की है।
____
*वेदव्रत गुप्ता