Friday , September 20 2024

ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय ने “कोरोना वॉरियर्स” का किया सम्मान

 
फोटो: ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय केंद्र जसवंतनगर में कोरोना वारियर्स के सम्मान समारोह में मंचासीन बहने तथा स्टाफ नर्स अल्पना का सम्मान किया जाता हुआ

_____

जसवंतनगर (इटावा)। प्रजापिता ब्रह्माकमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के स्थानीय केंद्र”टीचर्स कॉलोनी लुध पुरा”,जसवंतनगर में मंगलवार को “कोरोना वॉरियर्स” का जोरदार सम्मान किया गया।

  उन्हें माउंट आबू स्थित विश्वविद्यालय से भेजे गए विशेष पीत पटके, प्रशस्ति पत्र, और मेडल प्रदान किए गए। इसके अलावा ब्रह्माकमारी परंपरा के तहत इन कोरोना वारियरस को ब्रम्हाकुमारी बहनों ने तिलक वंदन कर उनकी प्रशस्ति की।
  मंगलवार को ही यहां की ईश्वरीय विश्वविद्यालय की 40 वर्ष तक  संचालिका रही स्व मंजुला बहन की पहली पुण्यतिथि  थी, अतः उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि प्रदान की गई ।मुख्य अतिथि के रूप में पधारी करहल निवासिनी निधि बहन तथा स्थानीय संचालिका शकुंतला बहन और तेजस्विनी बहन ने स्वर्गीया मंजुला के चित्र पर पुष्प अर्पण किया। सभी ने मंजुला बहन को याद करते कहा कि उन्होंने अपने पूरे जीवन को ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ख्याति बढ़ाने और इससे इसके अनुयायियों को जोड़ने में खपा दिया। वह एक पुण्यात्मा और शिव बाबा की सच्ची अनुआई थी।
   इस अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  जसवंत नगर के कोरोना प्रोटोकॉल दौरान के वार्ड इंचार्ज डॉक्टर विकास कुमार, स्टाफ नर्स अल्पना, अमित कुमार तथा लैब टेक्नीशियन दीपक कुमार का ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से सम्मानित किया गया।
   मुख्य अतिथि के रूप में बोलती  निधि  बहन ने  कहा कि समाज में संस्कारों की गिरावट से बच्चे आजकल मां बाप के विरुद्ध चल रहे हैं। सब जगह तनाव है। लोग दुखी है।जो नारी घर को स्वर्ग बना सकती है, उस पर अत्याचार हो रहा है ,ऐसी स्थिति में ब्रह्म कुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय के  राजयोग को अपनाने और जीवन में इसके अभ्यास से ,इनसे मुक्ति मिलेगी।    बहन तेजस्विनी, बहन शकुंतला ने भी संबोधित किया। शिव बाबा के चित्र पर माल्यार्पण के साथ साथ मुरली का भी प्रस्तुतीकरण हुआ।        कार्यक्रम में बहन शीला यादव, बबीतादेवी सरिता कुमारी भगवान देवी ,सुमन, मोहन भाई, श्याम भाई, अशोक कुमार, हरकेश भाई, राम मोहन दुबे ,सुमित भाई आदि मौजूद थे।
_____
*वेदव्रत गुप्ता
____