Saturday , October 26 2024

वाहन चेकिंग में “पुलिस कप्तान” ने साढ़े पांच लाख रुपए कीमत की शराब पकड़ी

फोटो: पकड़ी गई शराब को जोनई बॉर्डर पर खुद चैक करते  हुए जिलाधकारी अवनीश राय और एसएसपी संजय वर्मा
___

जसवंतनगर (इटावा)। शनिवार देर शाम हाईवे पर चल रही  वाहन चेकिंग के दौरान जसवंत नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जौनई पुलिस चौकी बॉर्डर के पास हाइवे पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने करीब  साढ़े पांच  लाख रुपए से ज्यादा कीमत की अंग्रेजी शराब बरामद की है ,जो कि रॉयल चैलेंज और रॉयल स्टैग ब्रांड की है।

यह शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी । एक स्कॉर्पियो और एक हौंडा गाड़ी बरामद की  गई है ,जिनमें यह शराब ले जाई जा रही थी। इन गाड़ियों में अलग-अलग नंबर की कई प्लेट मिली है जिससे यह साफ हो गया है यह कोई एक बड़ा गैंग है जो गाड़ियों के नंबर प्लेट बदलकर शराब की तस्करी करता है

      इस शराब को उस समय पकड़ा गया ,जब वाहनों की चेकिंग स्वयं जिलाधकारी इटावा अवनीश राय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ,पुलिस अधीक्षक क्राइम और ग्रामीण,उप जिलाधिकारी जसवंत नगर कौशल कुमार तथा क्षेत्राधिकारी  अतुल प्रधान, थाना प्रभारी जसवंतनगर मुकेश सोलंकी की टीम  चेकिंग में जुटी थी, ताकि निकाय चुनाव प्रभावित करने के लिए अवैध रुपया और शराब आने की आपूर्ति जिले में ना हो सके।
 इसी दौरान पुलिस ने आगरा की तरफ से आ रही 2 गाड़ियों को रोकने की कोशिश की तो ,इन गाड़ियों के ड्राइवरों ने गाड़ियों को भगाने की कोशिश की। जिन्हें बाद में पकड़ लिया गया ।गाड़ियों की जब तलाशी ली गई गई ,तो इनमें 30 पेटी से ज्यादा अंग्रेजी शराब बरामद हुई है।
 पुलिस ने दोनों गाड़ियों में सवार 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक महिला भी शामिल है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया है ,पकड़े गए लोगों के बारे में विस्तार से जानकारी की जा रही है जो बाद में बताई जाएगी। उन्होंने बताया कि बहुत संभावना है कि यह शराब इटावा जिले में ही उतारी जाने वाली थी ताकि यहां के निकाय चुनावों को प्रभावित किया जा सके।
__
*वेदव्रत गुप्ता