Friday , September 20 2024

‘बिग बॉस 3’ के विजेता विंदु दारा सिंह ने पिता की तरह हनुमान बन बनाई थी पहचान

विंदु दारा सिंह  बॉलीवुड और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का जाना- माना नाम हैं. अभिनेता और पहलवान दारा सिंह के बेटे ने उनके नक्शेकदम पर चलते हुए पहले टीवी और फिर फिल्मों की दुनिया में पहचान बनाई.

आज इस एक्टर के 59वां बर्थडे पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.विंदु दारा सिंह ने साल 1994 में फिल्म ‘करण’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा था. हिंदी फिल्म से करियर की शुरुआत करने के बाद एक्टर ने पंजाबी फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई. 1996 में विंदु दारा सिंह ने पंजाबी फिल्म ‘रब दिया राखां’ में काम किया था. इस फिल्म का निर्देशन उनके पिता और एक्टर दारा सिंह ने ही किया था.

इस एक्टर को उनके पिता की तरह ही असल पहचान ‘हनुमान’ बनकर मिली. ये एक्टर ‘जय वीर हुनमान’ में हनुमान के किरदार में नजर आए थे. वह ‘पार्टनर’, ‘गर्व’ , ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘मुझसे शादी करोगी’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

‘बिग बॉस 3’ फेम ये एक्टर किसी न किसी वजह से खबरों में बने ही रहते थे. उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं. विंदु ने साल 1996 में अपनी खास दोस्त तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज से शादी कर ली थी.