Saturday , September 21 2024

जसवंत नगर के होमगंज वार्ड-11 में विकास को लेकर आरोप- प्रत्यारोप

फ़ोटो: होमगंज में टूटी पड़ी सड़क तथा इस वार्ड के सभासद रहे  विकास दुबे उर्फ गोपाल
जसवंतनगर(इटावा)। नगर पालिका क्षेत्र के एक वार्ड की जनता अपने सभासद  के कामों को लेकर आरोप प्रत्यारोप।लगा रही है। सभासद ने जो काम गिनाए हैं, उनसे साफ है कि इस वार्ड कितने काम शायद ही किसी वार्ड में हुए हो।
  यहा के होमगंज वार्ड 11 में गंदगी, खराब सड़कों, टूटी नालियों, नालों में लगे गंदगी के अंबार  को लेकर इन चुनावों में खूब प्रचार किया जा रहा है।
 लोगो की परेशानी यह है कि शिकायत करने के बावजूद भी नगर पालिका के अधिकारी ध्यान नहीं देते रहे हैं।   5 सालों में वार्ड में, ऐसा कोई काम नहीं हुआ, जिसे जनता याद रखें  नगर पालिका से लोगों द्वारा शिकायत करने के बावजूद भी कोई काम नहीं होता है।
  मोहल्ले के राजीव, पंकज पाण्डेय, विनीत कुमार, पप्पू, अन्नू शुक्ला, गौरव, शिवजी, आदि लोगो ने बताया कि यहां पर लाइट की व्यवस्था भी वार्ड में ठीक नहीं है। विद्युत पोल भी नहीं लगवाए गए ,जिससे विद्युत कनेक्शन लेने वालो के आये दिन तार टूटते है।  विद्युत विभाग मे चक्कर लगाते रहते है। सड़कें उखड़ी पड़ी हैं। विद्युत केबिल मकानों से छूकर जा रही हैं। हादसे की आशंका बनी रहती है। इस बार अच्छा और ईमानदार सभासद चुना जाना चाहिए।
मेरे जितना काम किसी ने नहीं कराया:पूर्व सभासद-विकास दुबे
________
  दूसरी ओर इस  वार्ड के 5 वर्ष तक सभासद रहे उमाकांत चौधरी सर्राफ के युवा बेटे विकास दुबे ने  दावा किया है कि उन्होंने 5 वर्षों की अपनी सभासदी काल में ,जितने विकास काम कराए, उतने किसी सभासद ने पहले नहीं कराए। उन्होंने बताया कि मैंने कम से कम अपने होम गंज वार्ड नंबर 11 में डेढ़ किलोमीटर से  ज्यादा सड़के बनवाई। एक किलोमीटर के लगभग ही नई इंटरलॉकिंग और उनकी मरम्मत और नालियों को ठीक कराया। इसके अलावा 3 हैंडपंप लगवाए तथा आधा दर्जन से ज्यादा विद्युत पोल, 50 से ज्यादा स्ट्रीट लाइट लगवाई। पड़ाव मंडी को मुख्य सड़क से जोड़ने के लिए उन्होंने मुकेश चाट वाले की दुकान से लेकर पूरी मंडी घूमते हुए डॉ राजेंद्र और संतोष पनीर वाले तक आरसीसी रोड बनवाई ।साथ ही कोठी कैस्त में अंदर इंटरलॉकिंग रोड बनवाई। हम कभी पद के भूखे नहीं रहे और न हीं होमगंज वार्ड 11 के कुछ तथाकथित नेताओं के कठपुतली बने। इसलिए मेरे होम गंज वार्ड को बदनाम किया जा रहा है। पद का भूखा होता तो फिर चुनाव लड़ता, जिसे चुनाव लड़ा रहा हूं वह भारी मतों से जीतेगा।
 “नगर पालिका परिषद के अधिकारी अरविंद शर्मा ने बताया जल्द ही बोर्ड का गठन होने जा रहा है, उसके बाद ही सभी समस्याओं का निस्तारण हो सकेगा।”
_____
*वेदव्रत गुप्ता