Saturday , October 26 2024

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंकी, द्वार द्वार संपर्क

फोटो:- प्रचार के अंतिम दिन समाजवादी पार्टी के नेता जनसंपर्क में जुटे हुए। दूसरे फोटो मैं भाजपा प्रत्याशी जय शिव  बाल्मिक मतदाताओं से सीधा संपर्क करते हुए।
____

जसवंतनगर (इटावा)। मंगलवार शाम चुनाव प्रचार खत्म हो गया। यहां खड़े सभी प्रत्याशियों ने लोगों से सीधा संपर्क बनाने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। साथ ही पालिका अध्यक्ष के लिए खड़े विभिन्न प्रत्याशियों ने अपने समर्थन में मतदाताओं से उनके पक्ष में वोट देने की अपील की।

     दिन भर यहां पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ मोहल्लों में जाकर मतदाताओं से संपर्क किया। अपनी अपनी पार्टियों की नीतियां तथा नगर की समस्याओं को हल करने का वायदा किया।
    समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सत्यनारायण शंखवार उर्फ पुद्दल, जोकि अन्य पार्टियों तथा निर्दल रूप में खड़े पांच उम्मीदवारों से  से मुकाबले में हैं।उनके साथ नगर और क्षेत्र के समाजवादी पार्टी नेता महावीर सिंह यादव, प्रोफेसर बृजेश चंद यादव, राहुल गुप्ता, भुजवीर सिंह यादव, अजेंद् सिंह गौर, विनोद यादव, विद्याराम यादव, नीरज यादव, सुनील यादव, मोहित सनी यादव, विश्वनाथ प्रताप सिंह ,सोनू यादव, खन्ना यादव, हाजी मोहम्मद अहसान, मोहम्मद फारुख, मोहम्मद जहीर, राशिद सिद्दीकी, गोपाल गुप्ता, सत्यवती यादव, दीपा यादव, लक्ष्मीकांत चौरसिया आदि दिन भर मोहल्ला मोहल्ला दौड़ लगाते रहे।
चुनाव संचालक राहुल गुप्ता ने दावा किया है कि पार्टी प्रत्याशी सत्यनारायण संखवार और पुद्दल इस बार जीत का नया रिकॉर्ड बनाएंगे।
   भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयशिव वाल्मीक ने भी  चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पूरी ताकत झोंकी। उनके समाज तथा नगर के मध्यमवर्ग ने उनके प्रचार की अंतिम दिन कमान संभालते हुए नगर के उन  मोहल्लों में संपर्क करने पर जोर दिया, जिन मोहल्लों में अन्य प्रत्याशी नहीं पहुंचे हैं। जयशिव वाल्मीकि के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रहे, चुनाव संचालक अजय बिंदु यादव ने दावा किया  है कि जसवंतनगर में भाजपा का ही पालिका अध्यक्ष इस बार कुर्सी पर बैठकर नया इतिहास रचने जा रहा है ।जनता यह दिखाने को तैयार है कि वह नगर को उन हाथों में सौंपना चाहती है, जो देश और प्रदेश को आज ऊंचाई पर पहुंचा रही है।
   चुनाव प्रचार के अंतिम दिन से पूर्व आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजेंद्र कुमार दिवाकर ने भी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकी ।भारी भीड़ के साथ जब अपनी रोड शो रैली निकाली, तो लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई, क्योंकि उनकी पार्टी का जसवंत नगर में कोई संगठन न होने के बावजूद भारी भीड़ उनके साथ जुटी थी। सबसे बड़ी बात तो यह थी कि उनके चुनाव संचालक और उन्हें आशीर्वाद देने वाले खटखटा बाबा कुटिया के महंत मोहन गिरी महाराज भी रैली में साथ थे। राजेंद्र दिवाकर का रोड शो पूरे नगर में घूमा और रोड शो में हर वर्ग के लोग शरीक थे।
   कांग्रेस और बसपा प्रत्याशियों ने भी अंतिम दिन जनसंपर्क बनाने में कोई कसर नहीं रखी, हालांकि इन दोनों पार्टियों का नगर में कोई खास संगठन का असर नहीं है।
चुनाव में निर्दलीय रूप से मैदान में उतरे और भागीरथ यादव करू के आशीर्वाद पर चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार प्रमोद कुमार जाटव ने भी नगर में जोरदार ढंग से अपना प्रचार अभियान चलाया। अपनी विनम्रता का प्रदर्शन करते हुए प्रत्याशी प्रमोद कुमार ने लोगों के पैर छूकर लोगों से आशीर्वाद मांगा। उनके साथ उनके युवा समर्थक भारी जोश में थे। एक समर्थक का दावा था कि प्रमोद कुमार भारी मतों से विजई होंगे।
   यहां हो रहे  23 वार्डों के प्रत्याशियों ने भी अंतिम दिन अपने अपने वार्ड में मतदाताओं से संपर्क बनाने में कोई कोर कसर नहीं रखी।    वार्ड प्रत्याशी बैलेट पेपर का नमूना मतदाताओं तक पहुंचाने पर विशेष जोर दे रहे थे। अपना चुनाव चिन्ह खासतौर से समझा रहे थे। यहां नगर में वार्ड प्रत्याशियों को लेकर मुकेश कुमार गुप्ता, विमल जैन, शहाबुद्दीन कुरेशी, राजीव यादव, सत्यभान संखवार, उमेश शाक्य,प्रमोद कुमार गुप्ता, राजकुमार गुप्ता, न्यूज़पेपर एजेंट मोनू ,आदि की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। वह  या तो खुद मैदान में है। या उनकी पत्नियां चुनाव लड़ रही है। सभी को 11 मई को होने वाले चुनाव में अपने पक्ष में भारी  मतदान की उम्मीद है।
____