Friday , October 25 2024

पालिकाध्यक्ष ने नगर में किया दो वाटर कूलरों और ‘मड पंप’ का लोकार्पण

फोटो:-वाटर कूलर का उद्घाटन करते नगर पालिका अध्यक्ष साथ में कर अधिकारी अरविंद शर्मा
जसवंत नगर(इटावा)। भीषण गर्मी के मद्देनजर सोमवार को पालिका अध्यक्ष सत्यनारायण शंखवार ने नगर में 2 वाटर कूलरों के उद्घाटन के साथ-साथ एक “मड पंप” का भी लोकार्पण किया।

    यह “मड पंप” रेलवे क्रॉसिंग के पास लगाया गया है, ताकि नाले नालियों की साफ-सफाई बेहतर ढंग से हो सके। इलाके में पंप की वजह से अब जलभराव नहीं हो पाएगा।

   शीतल पेयजल की व्यवस्था के लिए नहर के पुल के पास तथा सिसहाट में  सरस्वती इंटर कॉलेज के पास वाटर कूलरों की स्थापना की गई है ,इससे नगर के आम जनमानस व राहगीरों को शीतल जल मुहैया हो सकेगा। पालिका अध्यक्ष ने  बताया कि नगर में ऐसे वाटर कूलर नगर में शीघ्र ही और लगवाए जाएंगे।
 विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नगर पालिका प जसवंतनगर परिसर में अध्यक्ष सत्यनारायण की अध्यक्षता में पालिका कर्मी व  सभासद गणों व जिला प्रोग्राम मैनेजर  सुनील कुमार की उपस्थिति में पर्यावरण के प्रति शपथ ली गई। सत्यनारायण शंखवार ने शांतिवन के पास  के अलावा  नगर में भिन्न भिन्न स्थलों पर अध्यक्ष द्वारा वृक्षारोपण  भी किया गया।
    उद्घाटन के समय  कर अधिकारी अरविंद शर्मा, विधायक प्रतिनिधि विश्वनाथ प्रताप सिंह उर्फ सोनू यादव, पालिका बड़े बाबू नवनीत कुमार, विनय सागर, सखि त्रिपाठी,  सभासदगण सुधीर कुमार, शोभा देवी, गीता देवी और मोहित यादव सूरज शंखवार के साथ नगर के  गण्यमान्य लोग लोग मौजूद रहे।
___
*वेदव्रत गुप्ता
______