Friday , October 25 2024

बिहार-बंगाल में बारिश का अलर्ट,

पश्चिम बंगाल और बिहार में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है, हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार से कोलकाता और दक्षिण बंगाल में बारिश की मात्रा कम हो जाएगी, लेकिन मौसम वैज्ञानिक किसी नई आपदा की आशंका से इनकार नहीं कर रहे हैं.

वहीं, आज मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश एंव यनम के अलग-अलग हिस्सों में बिजली गिरने और तेज बारिश के आसार हैं.

ने 23 अगस्त यानी बुधवार से 25 अगस्त यानी शुक्रवार तक उत्तर बंगाल के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट लागू है. मौसम विभाग का कहना है कि मानसून लगातार तेजी से बढ़ रहा है और 21 अगस्त से स्थिति में और भी परिवर्तन का अनुमान है. इस बीच, झारखंड एवं इससे सटे ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ में निम्न दवाब बना हुआ है.
मौसम विभाग ने आज 19 अगस्त को नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, असम और मेघालय ओडिशा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ एवं तेलंगाना के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

छत्तीसगढ़ में कबीरधाम, जनांदगांव और मुंगेली जिले में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. रायपुर समेत कई जिलों में अच्छी की संभावना जताई गयी है. पिछले 4 घंटे तक रायपुर में बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया है.