Monday , October 28 2024

वायनाड उपचुनाव से पहले प्रियंका ने किया रोड-शो, कहा- यहां खेलों का केंद्र, लेकिन सुविधाएं नहीं

वायनाड:  कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने अपनी चुनावी पारी का आगाज कर दिया है। उन्होंने 23 अक्तूबर को वायनाड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया। गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनावों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड और यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी। हालांकि उन्होंने बाद में रायबरेली की सीट अपने पास बरकरार रखी और वायनाड सीट से इस्तीफा दे दिया। जिसके कारण अब इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। इस उपचुनाव से पहले प्रियंका गांधी ने चुनावी अभियान के तहत वायनाड में रोडशो किया।

रोड के दौरान प्रियंका गांधी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “देश में बेरोजगारी अबतक के उच्चतम स्तर पर है। माता-पिता अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन वे उनके लिए कोई भविष्य नहीं देखते हैं। आपके यहां खेलों का केंद्र है। मुझे मालूम है कि आपलोगों को सॉकर बहुत पसंद है, लेकिन यहां सुविधाएं पर्याप्त नहीं हैं। उनमें सुधार की जरूरत हैं। सभी युवाओं के लिए नए अवसर पैदा करने की जरूरत है, जो अपने राज्य, अपने देश की तरफ से खेलने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।”

रैली में प्रियंका गांधी ने भाजपा नीत एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि एनडीए के शासन में संविधान के मूल्यों को लगातार कमजोर किया जा रहा है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि सरकार की नीतियां आम लोगों के बजाय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मित्रों के पक्ष में बनाई जा रही हैं।