Tuesday , October 29 2024

बीजेपी नेता, विनोद सोनकर की शानदार पहल

 

कौशांबी निर्वाचन क्षेत्र से एक सांसद (एमपी) लोगों से जुड़ने के लिए सोशल मीडिया का शानदार इस्तेमाल कर रहे हैं। विनोद सोनकर संसद में उठाए जाने वाले मुद्दों के बारे में लोगों से सुझाव लेने के लिए ‘कू’ पर पोस्ट मंथन कर रहे हैं।

उन्होंने गुरुवार को कू करते हुए कहा, “24 मार्च को सदन की कार्यवाही में उपस्थित रहूँगा। मैं अपने सभी मित्रों से अनुरोध करता हूँ कि यदि देश और समाज के हित में आपका कोई प्रश्न है, जिसे सदन में उठाया जाना चाहिए, तो आप मुझे कमेंट करके बता सकते हैं।”

उनकी इस पहल को जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, और जमीनी स्तर पर आम लोगों की समस्याओं और मुद्दों को प्रखरता से लेने के लिए उनकी सराहना की जा रही है।

उन्होंने बुधवार को कू करते हुए कहा था, “दोस्तों, मैं सदन में लगातार आपके सवाल उठाने के लिए प्रतिबद्ध हूँ। मेरा एकमात्र उद्देश्य आपके जीवन को बेहतर बनाना और अपने निर्वाचन क्षेत्र कौशांबी को प्रगति के पथ पर चलाना है।”

https://www.kooapp.com/koo/bjpvinodsonkar/30b2b1d1-cb5a-49bd-845b-606be4cba85c

वे केवल सुझाव माँग ही नहीं रहे हैं, बल्कि संसद में सवाल उठा भी रहे हैं। मंगलवार को उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वे संसद में मनौरी रेलवे स्टेशन पर चौरी-चौरा एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को लेकर बात कर रहे हैं।

उन्होंने एक अन्य पोस्ट करते हुए कहा है, “मैं अपने संसदीय क्षेत्र कौशांबी को सुविधाओं से भरपूर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा हूँ। व्यापारी बंधु लंबे समय से चौरी-चौरा एक्सप्रेस ट्रेन को मनौरी रेलवे स्टेशन पर रोकने की माँग कर रहे थे। इसी क्रम में आम जनता और व्यापारी भाइयों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए चौरी-चौरा एक्सप्रेस ट्रेन को रोकने के संबंध में सदन में मांग रखी है।”

https://www.kooapp.com/koo/bjpvinodsonkar/e0bfe2f3-7051-43e4-90fa-3ec9e68562f1

सोनकर अपने साथी सांसदों के लिए एक मिसाल कायम कर रहे हैं कि कैसे उन लोगों के सच्चे प्रतिनिधि बनें, जिन्होंने उन्हें वोट दिया है। सोशल मीडिया राजनीतिक नेताओं के लिए आम जनता से सीधा संपर्क स्थापित करने का सबसे बेहतरीन मंच है।