Monday , October 28 2024

ताखा,अनुपस्थित कर्मियों से मांगा जाएगा स्पष्टीकरण-ब्लाक प्रमुख*

*अनुपस्थित कर्मियों से मांगा जाएगा स्पष्टीकरण-ब्लाक प्रमुख*

● विकास कार्य योजना की आवश्यक बैठक में प्रमुख ने लिया कठोर निर्णय,

ताखा-ऊसराहार,इटावा। इटावा जनपद की नवसृजित तहसील ताखा के विकास खण्ड की आवश्यक बैठक ताखा ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत समिति की सम्पन्न हुई। बैठक में जसबन्त नगर के विधायक पूर्व कबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव के प्रतिनिधि ध्रुव कुमार उर्फ चीनी यादव, ब्लाक प्रमुख प्रीती यादव, जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान,बीडीसी सदस्य सहित अन्य अधिकारियों कर्मचारियों ने क्षेत्र के विकास कार्यों पर जमकर मंथन किया।
इस अवसर पर बैठक में ब्लॉक प्रमुख नेअनुपस्थित अधिकारियों और कर्मचातियों से मांगा स्पष्टीकरण मांगने की कार्यवाही के संकेत दिए है।
ब्लॉक सभागार में बुधवार को आहूत बैठक में विधायक प्रतिनिधि ध्रुव यादव चीनी,ब्लॉक प्रमुख प्रीती यादव,जिला पंचायत सदस्य गीतम सिंह पाल, सत्यभान यादव,बीडीओ विजय नारायण राजपूत, सीएससी अधीक्षक उदय प्रताप सिंह के अलावा क्षेत्र के ग्राम प्रधान व बीडीसी सदस्य मौजूद रहे।
बैठक के दौरान ग्राम प्रधानों सहित बीडीसी सदस्यों ने क्षेत्र में विकास कार्यो के प्रस्ताव सम्बन्धित अपने अपने प्रस्ताव प्रस्तुत किये।
वहीं सीएचसी प्रभारी डॉ० उदय प्रताप सिंह ने स्वास्थ्य व मलेरिया और डेंगू जैसे रोगों से बचाव को लेकर मौजूद लोगों को जागरूक किया।
उन्होंने ग्राम प्रधानों से कहा कि जनप्रतिनिधि सीएचसी से छिड़काव बाली दवा मंगाकर गांवों में छिडकाव अवश्य करवायें। पशुपालन विभाग के प्रमोद कुमार ने सरकार की पशु बीमा योजना के बारे में विशेष जानकारी दी। विधायक प्रतिनिधि ध्रुव यादव ने कहा है कि बैठक में जो अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित नहीं हुए हैं। उन सभी से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। उन्होंने कहा है कि सभी क्षेत्र में पंचायत अधिकारी अपने ग्राम पंचायत भवन में समय निकाल कर बैठें,जिससे आम जनता को इधर-उधर भटकना न पड़े। बैठक में दौरान एडीओ पंचायत देवेंद्र पाल सिंह,एडीओ आईएसबी अखिलेश कुमार यादव सहित कई ब्लॉक के अधिकारी मौजूद रहे।