Monday , October 28 2024

भरथना के नगला भूरे में टूटकर गिरा हाईटेंशन तार,

*हाईटेंशन करेंट गांव में फैला-युवक को लगा करेंट*

● भरथना के नगला भूरे में टूटकर गिरा हाईटेंशन तार,

भरथना,इटावा। भरथना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला भूरे में गुरुवार की सुबह साढ़े 8 बजे पूरे गांव के ग्रामीणों में उस समय चीख पुकार के बीच कोहराम मच गया जब विद्युत विभाग की घोर लापरवाही के चलते एक दिन पूर्व बुधवार को अचानक टूटे पड़े हाईटेंशन विद्युत तार में गुरुवार की सुबह सप्लाई छोड़ दी गई। जिसके बाद पूरे गांव में हाइटेंशन विद्युत करेंट फैल गया। हाईटेंशन विद्युत करेंट के फैलते ही घरों में लगे सैकड़ो विद्युत बल्ब, दर्जनों टीवी फ्रिज आदि विद्युत उपकरण जोरदार आबाज के साथ फट गये और सभी विद्युत उपकरणों से धुंआ निकल गया।
इस दौरान गांव का एक बालक मौनू उम्र 15 वर्ष पुत्र सुभाष चन्द्र यादव अपने हेण्डपम्प पर नाह रहा था जो हाईटेंशन विद्युत करेंट जी चपेट में आकर गम्भीर रूप से घायल हो गया। करेंट की चपेट में आने से मौनू बुरी तरह तड़पने लगा हालांकि कुछ ही देर में उक्त विद्युत सप्लाई बन्द हो गई जिससे मौनू कि जान बच गई। जबकि गम्भीर घायल मौनू को आनन फानन में परिजन इलाज हेतु चिकित्सालय लेकर पहुँचे जहाँ बालक का इलाज जारी बना हुआ है।
ग्रामीण गौरव यादव ने बताया कि उक्त घटना विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण घटित हुई है। गौरव के अनुसार बुधवार को जब हाईटेशन तार के टूटने की सूचना विद्युत विभाग को दी गई थी बाबजूद विभाग नई टूटे पड़े हाईटेंशन विद्युत तार को जोड़े वीना ही विद्युत सप्लाई चालू करदी गई। जिसके कारण उक्त घटना घटित ही गई।