Monday , October 28 2024

खूंखार सांड ने एक वर्ष में एक बुजुर्ग पर किये तीन हमले,

*सांड का आतंक-हमला से तीन ग्रामीण हुए दिव्यांग*

● खूंखार सांड ने एक वर्ष में एक बुजुर्ग पर किये तीन हमले,

भरथना,इटावा। भरथना विकास खण्ड क्षेत्र की ग्राम पंचायत खानपुरा के ग्रामीण गांव में पहुँचे एक आवारा खूंखार सांड के आतंक और दहशत में जीने को मजबूर बने हुए हैं।
ग्राम प्रधान सुरेश चंद्र यादव ने बताया कि भरथना कस्बे से विचरण करते हुए गांव पहुँचा एक आवारा खूंखार सांड ने खानपुरा सहित आस पास के ग्रामीण महिला पुरूष सहित बुजुर्ग बच्चों युवाओं जीना मुश्किल कर दिया है।
प्रधान श्री यादव के अनुसार गुरुवार को उक्त आवारा खूंखार सांड ने सुबह साढ़े 6 बजे खेतो पर धान की पौध लगवाने जा रहे बुजुर्ग किसान साहब सिंह 70 वर्ष पुत्र स्व०रामरतन सिंह यादव निबासी ग्राम खानपुरा को उक्त सांड ने पड़ौसी ग्राम मिलकिया के निकट जोरदार हमला करके बुरी तरह घायल कर दिया। जिसपर आस पास खेतों पर कृषि कार्य कर रहे तमाम किसानों ने दौड़ कर बुजुर्ग किसान साहब सिंह को सांड से बमुश्किल बचाया है।
प्रधान श्री यादव ने बताया कि उक्त आवारा खूंखार सांड ने साहब सिंह पर एक वर्ष में यह तीसरा हमला किया है और सांड के तीनों हमलों में साहब सिंह बुरी तरह घायल हुए हैं। सांड ने इस बार के हमला में साहब सिंह को पूरी तरह दिव्यांग र्कर दिया है।
उन्होंने बताया कि इससे पूर्व उक्त आवारा सांड ने गांव की एक बुजुर्ग विधवा महिला गायत्री देवी 75 वर्ष पत्नी स्व०कोमल सिंह को एक माह पूर्व हमला कर दिव्यांग कर दिया है गायत्री देवी पिछले एक माह से चारपाई पर लेटे लेते इलाज करा रहीं हैं।
वहीं उक्त सांड अपने हमला से गांव निबासी महेश चंद की पुत्री कु०पूजा को बुरी तरह घायल कर चुका।
ग्राम प्रधान सुरेश चंद्र यादव ने प्रशासन से उक्त आवारा खूंखार सांड को पकड़वा कर जंगलों में छुड़वाए जाने की मांग की है,ताकि इलाके के ग्रामीण सुरक्षित जीवन यापन कर सकें।