Monday , October 28 2024

अमृत महोत्सव पर क्षेत्र की सर्वसेवा समिति ने आयोजित की प्रतियोगिता,

*अमृत महोत्सव-छात्राओं ने जीती मेहदी प्रतियोगिता*

● अमृत महोत्सव पर क्षेत्र की सर्वसेवा समिति ने आयोजित की प्रतियोगिता,

भरथना,इटावा। भरथना विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत कन्धेसी पचार से संचालित समाजसेवी संस्था सर्वसेवा समिति ने हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छात्राओं की प्रतिभाओं को ध्यान में रखते हुए तृतीय मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन में मुख्यअतिथि के रूप में भरथना के तहसीलदार अशोक कुमार उपस्थित रहे। संस्था के संरक्षक संत श्री हरीबाबू तिवारी, ज्योतिष वैज्ञानिक पंडित करूणा शंकर दुबे,समाज सेवी सुनील चौधरी,शिव अवतार शुक्ला,अवध नारायण तिवारी ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया।
पंडित करूणा शंकर दुबे ने नारी सशक्तीकरण पर जोर देते हुए प्रतिभागी छात्राओं को समझाते हुए कहा कि नारी को शक्ति क्यों कहा गया क्योंकि समूचे विश्व की आधार शिला एक नारी ही है इसलिए खुद को पहचानो और आगे बड़ो। संरक्षक शिव अवतार शुक्ला ने बताया कि अच्छा पहनोगे,अच्छा खाओगे और सुंदर विचार रखोगे तो निश्चय ही तरक्की करोगे।
कार्यक्रम के मुख्यातिथि तहसीलदार अशोक कुमार ने स्वम की बेटी का उदाहरण देते हुए प्रतिभागी छात्राओं का मनोबल बढ़ाया और और सर्व सेवा समिति संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए विजेता प्रतिभागियों को शील्ड और पुरुस्कार भेंटकर उन्हें सम्मानित किया।
प्रतिभागी छत्राओ में श्रुति मिश्रा ने इस वर्ष भी प्रथम स्थान प्राप्त किया,द्वतिय स्थान नेहा कुमारी का रहा और तृतीय विजेता पर मुस्कान रही।
बाकी 10 प्रतिभागियों ने टॉप 10 में स्थान प्रदान किया है। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष,दीपक तिवारी,महासचिव शेखर शुक्ला,उपाध्यक्ष,अवनीश मिश्रा कोषाध्यक्ष,मनोज प्रजापति,संचालन मंत्री, बृजेंद्र शुक्ला,रवींद्र शुक्ला महामंत्री,सूर्य प्रकाश दिवाकर,जिला महामंत्री निर्मल यादव जिला मंत्री अशोक यादव,अवधेश प्रजापति,अतुल त्रिपाठी, अर्जुन सिंह कुलदीप प्रजापति,राजेश प्रजापति, गोविंद,इंद्रवीर सभी पदाधिकारी व सदस्यगण मोजूद रहे।