Monday , October 28 2024

पुलिस की सूझबूझ से मुस्लिम युवक और दलित युवती बरामद

जसवंत नगर(इटावा)।नगर के जैन मोहल्ला से सात दिन पूर्व लापता हुए मुस्लिम युवक औऱ उस दलित किशोरी को पुलिस ने बुधवार को 9 घण्टे के अंतराल के बीच बरामद कर नगर के साम्प्रदायिक माहौल  बिगाड़ने वाले मामले पर ब्रेक लगा दिया।

दलित किशोरी की मां ने अपने पड़ौस में रहने वाले 19 वर्षीय युवक फैजान उर्फ शाहनवाज  पुत्र सहजाद के विरुद्ध  अपनी 19 वर्षीया किशोरी को लेकर मामला दर्ज कराते तहरीर दी थी  कि वह उसकी पुत्री को 7 सितंबर की रात जबरिया उठा ले गया है।

जस्वन्तंनगर पुलिस ने धारा-366/504/506 भादवि व3(1)द/3(1)ध/3(2)V/3(2)एससी एसटी एक्ट में मामला दर्ज कर किशोरी की  तलाश में  क्षेत्रधिकारी अतुल प्रधान और थाना प्रभारी अब्दुल सलाम सिद्दीकी के नेतृत्व में टीमें गठित की थीं। युवक-युवती की बरामदगी के लिए फिरोजाबाद, जयपुर, दिल्ली आदि जगह छापे मारे थे। मगर दोनों के मोबाइल फोन बंद होने से इनकी लोकेशन पता नही लग पा रही थी।

इधर कुछ तत्वों ने इस मामले को लव जिहाद की संभावना से जोड़कर माहौल बिगाड़ने की संभावना पैदा कर दी थी।

परंतु पुलिस अपनी दोनों टीम अफसरों की सूझबूझ नीति से जुटी रही और बुधवार सुबह सुराग लगा कि फैजान  जसवंत नगर के सैफई मोड़ के पास आगरा की तरफ जाने  वाली बस का इंतजार कर रहा है।  सुबह पौने 8 बजे सबइंस्पेक्टर कपिल चौधरी और करणवीर सिंह ने मय फोर्स के सूचित रॉड पर पहुंच फैजान को धर दबोचा।

बताते है कि फैजान पैसा खत्म होने के कारण जसवंत नगर से अपने करीबियों से रुपये लेने रात यहां पहुंचा था।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी कर उससे किशोरी के संबंध में कड़ाई से जानकारी हासिल की , इसके बाद पुलिस टीम ने  फैजान के द्वारा बताए गए स्थान से दोपहर 3 बजे के आसपास किशोरी को बरामद कर लिया। पुलिस द्वारा किशोरी के बयान और उसकी डॉक्टरी की कार्यवाही कराई गई है। किशोरी के परिजनों को पुलिस ने  बुला लिया था।

क्षेत्रधिकारी और थाना प्रभारी दोनों ने संयुक्त रूप से बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पूरी पुलिस टीम को इस बरामदगी पर बधाई दी है। फैजान को जेल भेज दिया गया है।
रिपोर्ट-वेदव्रत गुप्ता