Tuesday , October 29 2024

शिवपाल ने जसवंतनगर पहुंच जैन समाज से शुरू किया चुनाव प्रचार अभियान

फोटो- जसवंत नगर के जैन मोहल्ला में अतुल बजाज के घर चुनावी बैठक करते प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव

जसवंतनगर(इटावा)। अपने भतीजे अखिलेश यादव से मतभेद समाप्त होने के बाद मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार में पूरी ताकत से जुटे क्षेत्रीय विधायक शिवपाल सिंह यादव मंगलवार शाम जसवंत नगर पहुंचे और यहां जैन समाज के लोगों से बैठक कर प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए पुरजोर ढंग से समर्थन मांगा।

जसवंत नगर का जैन समाज सदैव से ही समाजवादी पार्टी का कट्टर समर्थक रहा है, इसलिए शिवपाल सिंह यादव ने यहां नगर में चुनाव प्रचार का आगाज भी इसी समाज मैं बैठक कर शुरू किया। नेताजी मुलायम सिंह की जयंती कार्यक्रमों को समाप्त कर शिवपाल सिंह यादव शाम 7 बजे जसवंत नगर पहुंच गए थे। वह यहां के वरिष्ठतम जैन नेता रहे स्वर्गीय अमोलक चंद्र जैन के घर घर पहुंचे और यहां के जैन समाज के वरिष्ठ लोगों संग बैठक कर संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने कभी भी जसवंतनगर कस्बे के लिए कोई भी विकास काम नहीं किया नेताजी मुलायम सिंह यादव अपने कार्यकाल में ही नहीं, बल्कि हम जब से विधायक हैं या मंत्री रही वह सदैव जसवंत नगर को विकसित नगर के रूप में देखने का सपना संजोते यहां का विकास कराते रहे। उनका यहां के बच्चे बच्चे से सीधा संपर्क था । वह जैन समाज में निरंतर अपनी पहुंच रखते थे ,जब भी उनका कोई कार्यक्रम जसवंतनगर लगता था ,तो वह जैन समाज में अवश्य आते थे ।आज जब नेताजी हम सबके बीच नहीं है और उनकी पुत्रवधू चुनाव मैदान में है ,तो हम सबकी जिम्मेदारी है कि न डिंपल यादव को भारी मतों से जिताकर नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि प्रदान करें। जसवंतनगर कस्बा सदैव समाजवादी पार्टी को भारी लीड देता रहा है। इस बार लीड को और ज्यादा बढ़ाना जरूरी है। हमें विश्वास है कि डिंपल यादव नेताजी के पद चिन्हों पर चलकर विकास का नया अध्याय लिखेंगी।

जुटे जैन समाज के लोगों ने शिवपाल सिंह यादव को आश्वस्त किया कि मैनपुरी उपचनाव में वह अपना एकजुट समर्थन समाजवादी पार्टी प्रत्याशी को देगा।

इस बैठक में पदम चंद जैन, अतुल जैन बजाज,संजय जैन, मणिकांत जैन, मनोज जैन, महेश चंद्र जैन प्रदीप कुमार जैन, नंदन कांत जैन अमित कुमार जैन,अंकुर जैन, एकांश जैन ,आशीष जैन दीपू विवेक जैन,चेतन जैन,अंकित जैन सर्राफ, रोहित जैन, तन्मय जैन ,दीपक कुमार जैन मोनू,सुनील कुमार जैन, प्रदीप कुमार जैन के अलावा नगर प्रसपा अध्यक्ष राहुल गुप्ता, पूर्व सभासद राजीव यादव आदि मौजूद रहे।

_____

*वेदव्रत गुप्ता