Monday , October 28 2024

खनन पर नकेल कसने के लिए ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ कार्यवाही फिर से तेज

बकेवर इटावा। लगातार हो रहे खनन पर नकेल कसने के लिए खनन विभाग इटावा द्वारा प्रशासन ने क्षेत्र में ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ कार्यवाही फिर से तेज कर दिया। वही खनन विभाग अधिकारी इटावा प्रदीप कुमार के नेतृत्व में उनकी टीम द्वारा निरीक्षण के दौरान थाना बकेवर क्षेत्र के अंतर्गत बकेवर भरथना मार्ग पर पेट्रोल पंप के नजदीक जाते हुए मोरम से भरे दो ओवरलोड (हाइवा) ट्रकों को पकड़कर सीज कर कार्यवाही की।

जानकारी के अनुसार पता चला है कि ओवरलोड वाहनों की लगातार समाचार पत्र में खबरें प्रकाशित होने के चलते प्रशासन हरकत में आया है। साथ साथ पूरे जनपद में यह निरीक्षण अभियान संचालित है। निरीक्षण अभियान के दौरान जब खनन विभाग की टीम बकेवर भरथना मार्ग पर पहुंची तो वही मौरम से लदे दो ओवरलोड ट्रकों को जाते देखा। खनन विभाग की गाड़ियों को देखकर वाहन चालक भागने लगे। जिस पर द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद मोरम से लदे ओवरलोड ट्रकों को पकङ लिया गया। जिसमें पकड़े गए दो ओवरलोड मोरम से लदे ट्रकों कोशिश कर दिया गया। सीज करने की कार्यवाही के दौरान खनन विभाग की टीम में विनोद कुमार राजकुमार भी उपस्थित रहे।

इस संबंध में खनन अधिकारी इटावा प्रदीप कुमार ने बताया कि पकड़े गए दो मोरम से लदे ओवरलोड ट्रकों को सीज करने की कार्रवाई की गई है। साथ साथ निरीक्षण अभियान लगातार चलता रहेगा। और जिले में ओवरलोड वाहनों के संचालन को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

राहुल तिवारी ब्यूरो ब्लाक महेवा