Monday , October 28 2024

*खंड शिक्षा अधिकारी ने औचक निरीक्षण कर बच्चो में देखा शिक्षा का स्तर*

फोटो-बच्चों से सवाल पूछती खंड शिक्षा अधिकारी अजीतमल सपना सिंह

अजीतमल।अजीतमल खंड क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी ने क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयो का औचक निरीक्षण किया। वही रसोईया द्वारा तैयार किए जा रहे भोजन व रसोईघर की व्यवस्थाओं को देखा ।

अजीतमल ब्लॉक खंड के खंड शिक्षा अधिकारी सपना सिंह द्वारा क्षेत्र के विद्यालयों के औचक निरीक्षण के क्रम में प्राथमिक विद्यालय ज्ञानपुर प्रताप सिंह में शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद मिली

इस दौरान उन्होंने बच्चों के बौद्धिक स्तर को देखने के लिए कक्षा 4व 5के बच्चो से मुख्य मंत्री ,प्रधानमंत्री, जिलों ,मंडल,और देश में कितने राज्य है ऐसे कई सवाल पूंछे बच्चों द्वारा सही जबाब मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए बच्चों को मन लगाकर पढ़ाई कर अपने माता पिता का नाम रोशन करने के लिए प्रोत्साहित किया विद्यालय साज सज्जा और मैदान में लगी फुलवारी देख बच्चो सहित पूरे स्टाफ की सराहना की, मिडडेमील में बना हुआ खाना भी चखा ,साफ सफाई से अच्छा खाना बनाने पर रसोइयो की सराहना करते हुए उन्हें नगद धनराशि देकर पुरस्कृत किया । इस दौरान उन्होंने कहा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है प्राथमिक विद्यालयों के परिसर में किसी भी प्रकार की गंदगी और शिक्षकों के कार्य के प्रति लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी।