Sunday , October 27 2024

बच्चो की बेहतर प्रतिभा को निखारने की कला एक अच्छे शिक्षक के हाथ- पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव

ब्यूरो चीफ अंकित/करहल। करहल के संत विवेकानंद हायर सेकेंड्री स्कूल के प्रांगण में स्वामी विवेकानंद जी की जयंती कार्यक्रम का भब्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर विद्यालय के बच्चो ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमो को प्रस्तुत कर अपना जलवा बिखेरा। इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्यथित के रूप में पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने शिरकत की है। इस दौरान कार्यक्रम के आयोजकों ने भब्य रूप से स्वागत सत्कार किया है। वही पूर्व सांसद ने कार्यक्रम का शुभारंभ मा शारदे व स्वामी विवेकानंद जी के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्ज्वलित कर व माल्यार्पण कर किया।

स्वामी विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पे विद्यालय के बच्चो ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रमो को प्रस्तुत करके दर्शको को अपनी तरफ आकर्षित कर दिया। इस दौरान बच्चो ने कई गानो की तर्ज पर बच्चो ने जमकर धमाल मचाया। बच्चों के बेहतर प्रदर्शन को देखकर पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव बेहद ही गदगद दिखे। इस अवसर पर पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने बच्चो को मेडल देकर पुरुष्कृत किया है।

इस अवसर पर पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने बताया है कि विद्यालय के बच्चे बहुत ही प्रतिभाशाली है। बच्चो को आगे बढ़ाने के लिए सभी अध्यापक मेहनत करे। और हम भी बच्चो के बेहतर प्रदर्शन के लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया है कि इस क्षेत्र का यह विद्यालय बेहद ही शानदार है ईश्वर से कामना है कि विद्यालय नित ऊचाईयों को छुए।

वही विद्यालय के निदेशक जे पी यादव ने बताया है कि बच्चो के बेहतर प्रदर्शन को देखकर हम कामना करते है कि वह हर दिन एक नई ऊंचाइयों को छुए। और बच्चे मोबाइल का इस्तेमाल करे यह अच्छी बात है। लेकिन अच्छी तरह से प्रयोग करे। साथ ही विवेकानंद जी की जयंती के अवसर पर इस तरह के कार्यक्रम समाज को नई दिशा देने के लिए कराता रहता हूं और उनके बताए हुए मार्गो पर चलने का संकल्प भी लेता हूं। बच्चो के अंदर सारी प्रतिभाएं छुपी होती है। उनको केबल निखारने की आवश्यकता है। इस साथ ही उन्होंने एक बात भी बताई की कोई बच्चा वास्तव में गरीब है तो हम निश्चित रूप से यथा सम्भब सहयोग करेंगे। और उनको आगे ले जाने का प्रयास भी करेगे। उन्होंने बताया है सोशल मीडिया से पूरा समाज ट्र्स्त हो गया है। बच्चे कोमल ह्रदय के होते है। वह नही जानते है क्या अच्छा बुरा है। लेकिन बच्चे सोशल मीडिया से बुराईया ज्यादा लेते है। अभिभावक बच्चो पर थोड़ा सा ध्यान दे। और ऑन लाइन से अच्छी पढ़ाई स्कूल की कलाशो में ही होती है।

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ जे पी यादव, सरिता यादव, सोहित यादव समेत आदि लोगो ने बच्चो के बेहतर प्रतिभा को देखकर खुशी जाहिर करते हुए उनको शुभाशीष दिया, उनको सम्मानित किया ओर साथ ही उनको और आगे जाने के लिये प्रेरित भी किया है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक अनिल यादव, पूर्व प्रधानाचार्य रणवीर सिंह यादव, प्रो राजेन्द्र सिंह यादव, पूर्व चैयरमैन अब्दुल नईम, समाजसेवी कृष्ण कांत ध्रुव, मिर्जा अकील बेग, प्रधान सुरेश यादव, पीआरओ नेम सिंह यादव, प्रवक्ता उदयवीर सिंह यादव, पूर्व सभासद हरिओम तिवारी, पूर्व सभासद बब्लू भाई, पंडित देवकी नंदन शर्मा, देवेश अवस्थी, डॉ रामशंकर यादव, इंद्रपाल सिंह यादव, भारत सिंह यादव, निधी बहन, कवि राजवीर सिंह, अरविद यादव सहित आदि तमाम लोग मौजूद रहे।