Sunday , October 27 2024

स्वीकृत 9 इंच मोटी इंटरलॉकिंग सड़क मौके पर 4 इंच की बनती मिली

फ़ोटो: इंटरलॉकिंग सड़क की गुणवत्ता देखती खंड विकास अधिकारी प्रतिभा शर्मा

जसवंतनगर(इटावा)।क्षेत्र के खेड़ा बुजुर्ग गांव में हो रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता को परखने पहुंची खंड विकास अधिकारी प्रतिभा शर्मा को वहां बन रही इंटरलॉकिंग की गुणवत्ता बहुत ही घटिया मिली, जिसे उन्होंने तुरंत दुरुस्त कराने के निर्देश दिए हैं।

बताते हैं कि उक्त ग्राम पंचायत में कुल 45 लाख रुपए के 22 विकास कार्य प्रस्तावित हुए थे, जिसमें कुछ कार्यों का निर्माण शुरू होने वाला है जबकि कुछ कार्य मौके पर किए जा रहे थे। मंगलवार को खंड विकास अधिकारी गांव पहुंची और उन्होंने वहां बन रही इंटरलॉकिंग सड़क को देखा तो उन्हें पता चला कि यहां पर 9 इंच मोटी सड़क पड़नी थी, मगर वहां 4 इंच की सड़क पड़ रही थी। उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते काम करवा रहे ग्राम पंचायत सचिव को सख्त निर्देश दिए कि इस सड़क को 9 इंच मोटा कराया जाए ।

वही बन रहे प्लास्टिक बैंक जिसका काम 31 जनवरी तक पूरा होना था वह अभी तक अधूरा पड़ा है यह देखकर वहां के इंजीनियर को फटकार लगाकर बोला इस कार्य को जल्द ही पूरा कर समाप्त करें।

बाद में उन्होने खाद के गड्ढे, कूड़ेदान , स्वच्छता किट, नाली निर्माण, आदि की भी जानकारी ली और सभी कामो को जल्द से जल्द समाप्त करने के निर्देश दिए।

*वेदव्रत गुप्ता