Sunday , October 27 2024

उत्तराखंड के विजय की तुर्की भूंकप में हुई मौत, हाथ में ओम के टैटू से हुई पहचान

तुर्की में 6 फरवरी को आए भीषण भूकंप के बाद से लापता एक भारतीय नागरिक  उस होटल के मलबे में मृत पाए गए जहां वह ठहरा हुए थे. उत्तराखंड के पौड़ी जिले के रहने वाले और बेंगलुरु की एक कंपनी के लिए काम करने वाले विजय कुमार गौड़ एक आधिकारिक काम से तुर्की गए हुए थे.

विजय कुमार गौड़ पौड़ी जिले के कोटद्वार के पदमपुर इलाके के रहने वाले थे. तुर्की के उस होटल के मलबे में शुक्रवार को उनके कपड़े मिले थे. इसके बाद शनिवार को तुर्की में मौजूद भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ‘हम दुख के साथ सूचित करते हैं कि 6 फरवरी के भूकंप के बाद से तुर्की में लापता हुए भारतीय नागरिक श्री विजय कुमार के शव के कुछ हिस्से मिल गए हैं.’

विजय गौड़ की पत्नी और बेटे इतने दिनों से दुख में थे. वे डरे हुए थे कि कहीं इस भूकंप की तबाही में विजय के साथ कुछ बुरा न हो. लेकिन सर्च ऑपरेशन के पांचवे दिन परिवार को वही खबर मिली जिसे कि वो नहीं सुनना चाह रहे थे.

तुर्की में मौजूद भारतीय दूतावास ने ट्विटर पर कहा, उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. हम उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द उनके परिवार तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं.