Saturday , October 26 2024

होली का त्योहार भाईचारे और सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए:कौशल कुमार

फोटो: पीस कमेटी की बैठक में मौजूद उप जिला अधिकारी एवं क्षेत्र अधिकारी जसवंतनगर

जसवन्तनगर(इटावा)। उप जिलाधिकारी कौशल कुमार ने जसवंत नगर क्षेत्र के लोगों से होली के त्यौहार को पारंपरिक भाईचारे व सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने की अपील किया।

वह यहां थाना जसवंतनगर में होली के त्योहार को लेकर क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए मंगलवार को आयोजित शांति सौहार्द समिति(पीस कमेटी) की बैठक में विभिन्न समुदायों के जुटे लोगों को संबोधित कर रहे थे ।

उन्होंने कहा कि होली पर्व परस्पर भाईचारे व सद्भाव का प्रतीक है। किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो सके, इसके लिए लोग सामंजस्य बनाकर और मिलजुल कर त्योहार मनाएं। अशांति फैलाने व उपद्रव करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त से सख्त कार्रवाई करेगा। उन्होंने होलिका दहन के विभिन्न स्थलो की लिस्ट देखी और निर्देश दिए आये हुए लोगो से पूछा अगर कही कोई विवाद हो, अवश्य तो बताए।

क्षेत्राधिकारी जसवंतनगर अतुल प्रधान ने कहा कि क्षेत्र में किसी ने भी गड़बड़ी करने की कोशिश की उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बीट सिपाहियों को निर्देशित किया कि वे होलिका दहन वाली जगहों पर पहुंचे और कहीं किसी प्रकार का कोई विवाद हो तो उसे संज्ञान में लेकर उसकी जानकारी थाना इंचार्ज को दें। पूर्व में त्योहार पर उपद्रव मचाने वालों को चिह्नित करें।

बैठक में थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश सोलंकी के अलावा क्षेत्र के संभ्रांत लोग उपस्थित रहे। इनमें सपा नेता अजेंद सिंह गौर, भाजपा नेता सुरेश गुप्ता तथा उद्योग व्यापार मंडल के लोग भी शामिल थे।

*वेदव्रत गुप्ता