Saturday , October 26 2024

सायकिल यात्रा पर निकले ‘जीतू भाई’ का गौभक्तों ने किया स्वागत

फ़ोटो:, बस स्टैंड चौराहे पर स्वागत करते गौ रक्षा दल के लोग

जसवन्तनगर(इटावा)। गौमाता को राष्ट्रमाता घोषित कराने और उसके संरक्षण के लिए साइकिल यात्रा पर निकले बजरंग दल के जीतू भाई निवासी बालाजी ,राज्यस्थान का यहां नगर के लोगो ने भव्य स्वागत किया। घर-परिवार को त्याग वह गाय के लिए पूरे भारत में साइकिल यात्रा कर रहे हैं।

उनका कहना है कि सनातन धर्म का लक्ष्य है कि गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित किया जाए। इसके लिए वह 1500 किलोमीटर साइकिल यात्रा कर जसवंत नगर पहुंचे हैं। मध्यप्रदेश के छतरपुर जाकर बागेश्वर धाम में धीरेंद्र शास्त्री का आशीर्वाद ले चुके हैं। इसके बाद मुख्य मंत्री आदित्य योगी नाथ के कार्यालय जाकर उन्हें भी पत्र सौंप चुके हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि जिस तरह से यूपी में गौमाता को दर्जा दिया गया है,वैसा ही पूरे अखंड भारत में गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित किया जाए अयोध्या में प्रभु राम की जन्मभूमि के दर्शन कर वह अब साइकिल यात्रा से शनिवार को जसवंतनगर पहुचे हैं।

20 फरवरी से उन्होंने यात्रा शुरू की थी।एक दिन में लगभग 120 से 150 किलोमीटर तक साइकिल चला लेते हैं। उनका गौ रक्षक दल के लोग जगह-जगह स्वागत कर उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। उन्हें की प्रेरणा से वह देश का भ्रमण कर रहे जैन।देशवासियों से उन्होंने अपील की कि हर हिंदू को जागना चाहिए और हिंदू राष्ट्र की मांग करना चाहिए। उनका स्वागत करने वालों में गौ रक्षा दल के दुर्गेश कुमार, राहुल गुप्ता ,सचिन शर्मा ,अखिल तोमर, मनोज यादव ,मोहित कुमार, सुरेश गुप्ता आदि लोग हैं।

*वेदव्रत गुप्ता