Saturday , October 26 2024

चौधरी सुघर सिंह कॉलेज के विद्यार्थियों ने गांव में लगाए “हेल्थ कैंप”

 फोटो चौधरी सुघर सिंह ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन पर मेडिकल विषयों के विद्यार्थी गांव में हेल्थ कैंप
____

  जसवंतनगर(इटावा)। स्वास्थ्य जागरूकता के लिए चौ सुघर सिंह नर्सिंग एवं पैरामेडिकल कॉलेज ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर  विभिन्न गांवों में जाकर हेल्थ कैम्प लगाए गए और लोगों विशेषकर ग्रामीणों को उनकी स्वास्थ्य रक्षा की जानकारियां दीं।

 कॉलेज निदेशक रीमा शर्मा ने बताया है के कि स्वास्थ्य इंसान के जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। स्वस्थ व्यक्ति ही जीवन में सभी चुनौतियाँ का सामन कर सकता है। इसलिए हर घर में अच्छे स्वास्थ्य संबधी विभिन्न जानकारियां अवश्य ही होनी चाहिए। हमारे संस्थान के प्रबंध निदेशक अनुज मोंटी यादव ने संस्थान के विद्यार्थियों को इसी उद्देश्य से गांवों में हेल्थ कैंप लगाने की सलाह दी है। हम लोग स्वास्थ्य दिवस पर गांव में पहुंचे हैं। अन्य  दिनों में भी हम इस तरह के हेल्थ कैंप लगाएंगे।
 निदेशक की सलाह पर विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर चौधरी सुघर सिंह ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन के बी.एससी नर्सिंग, एएनएम और जीएनएम के विद्यार्थियों ने गांव गांव जाने का निर्णय लिया है।
इन स्वास्थ्य शिविरो में  डायबिटीस, ब्लड प्रैशर, ब्लड ग्रुप आदि की जांच की गई। ग्रामवासियों को  विभिन्न रोगों से बचने के उपाय बताए। इस मौके पर समस्त स्टाफ बच्चों के साथ  मौजूद रहा।
*वेदव्रत गुप्ता
—–