Thursday , September 19 2024

शहर से लेकर गांवों तक जलभराव…तस्वीरों में देखें, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

मुरादाबाद:मुरादाबाद में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत भी सबब बनी हुई है। रुक रुककर हो रही बारिश के कारण शहर की अवंतिका कॉलोनी, पैपटपुरा समेत कई स्थानों पर जलभराव हो गया। बुध बाजार में हिंदू कॉलेज के पास कुछ स्थानों पर भी जलभराव की स्थिति बनी रही। नगर निगम की टीम ने मौके पर पहुंच वहां जल निकास की व्यवस्था की।

बारिश से रामगंगा का जलस्तर बढ़ गया है। इसे देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। चार दिन से लगातार बारिश का सिलसिला चल रहा है। इसके कारण शहर की अवंतिका कॉलोनी, लाइनपार विकास नगर के पास, अंडावालान की सड़क ताल-तलैया बन गई। उधर पिछले छह दिन से बारिश के पानी से घिरे भोलानाथ, महाशिव कॉलोनी के लोगों की दिक्कतें और बढ़ गईं।

इन कॉलोनियों की सड़कों व घरों के आसपास करीब तीन फीट पानी भरा हुआ है। जिसके कारण वहां रहने वाले लोगों को आवागमन के लिए नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। यहां के लोग जिला प्रशासन व नगर निगम प्रशासन से लगातार जल निकास की व्यवस्था करने की मांग करते आ रहे हैं।इधर रामगंगा के जल स्तर में पिछले 24 घंटे में एक सेंटीमीटर गिरावट दर्ज की गई है। बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार गंगवार ने बताया कि रामगंगा का जलस्तर 188.97 मीटर हो गया है।

मकान पर गिरा बिजली का खंभा, लोगों ने किया हंगामा
बारिश के कारण हरथला में कन्या पाठशाला के पास जर्जर खंभा एक मकान पर गिर गया। गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं पहुंची। सूचना पाकर विवेकानंद बिजलीघर के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। तभी गुस्साए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने मकान में दरार पड़ने व टाइल्स टूटने का आरोप लगाते मुआवजे की मांग की।

जेई की सूचना पर उपखंड अधिकारी श्रीकांत वर्मा भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। दोपहर तीन बजे खंभा गिरा था लेकिन हंगामे के बीच शाम छह बजे तक भी विद्युत कर्मी काम नहीं कर पाए। इसके कारण अन्य लोगों को भी बिजली कटौती का सामना करना पड़ा।

कहासुनी ज्यादा बढ़ी तो विद्युतकर्मी सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए सिविल लाइंस थाने पहुंच गए। वहां पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्षों को समझाया। तब जाकर मामला शांत हुआ और रात नौ बजे नया खंभा लगाने का काम शुरू हुआ। रात 11 बजे तक मोहल्ले के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।