Sunday , October 20 2024

उत्तर प्रदेश इटावा के जसवंतनगर क्षेत्र में एक साथ हुई विचित्र बुखार या ड़ेंगू तीन मौतो से ग्रामीणों में दहशत

सुबोध पाठक

जसवंतनगर। विचित्र बुखार या ड़ेंगू ने एक 17 वर्षीय किशोर सहित दो अबोध बालिकाओं की जान ले ली। परिजनों ने मौत का कारण डेंगू बुखार बताया है।


बलरई गांव निवासी राजेंद्र सिंह का 17 वर्षीय पुत्र नवीन उर्फ सोनू जो इंटर का छात्र था। वह पिछले कई दिनों से विचित्र बुखार से परेशान था। परिजन उसे स्थानीय चिकित्सकों से उपचार कराते रहे जब हालत नाजुक हुई तो उसे इलाज हेतु आगरा ले जा रहे थे इसी दौरान रास्ते में उसकी मौत हो गई।
धरबार गांव निवासी सुंदर पाल की 6 महीने की दुधमुँही अबोध पुत्री को पिछले 3 दिन से बुखार आना शुरू हुआ था। स्थानीय डॉक्टरों से इलाज कराया लाभ न मिलने पर वह सिरसागंज के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए जहां इलाज के दौरान अबोध बालिका ने दम तोड़ दिया।


इसी तरह आलमपुर गांव निवासी सत्येंद्र कुमार कुशवाहा की 6 महीने की अबोध पुत्री गरिमा जो पिछले 3 दिन से पीड़ित थी। हालत नाजुक होने पर इटावा के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।क्षेत्र में ड़ेंगू या विचित्र बुखार से एक साथ हुई तीन वच्चों की मौतो से शोक की लहर दौड़ गई है जिन गाँव में मौत हुई है वहाँ की जनता स्वास्थ्य विभाग को कोस रही है।