Tuesday , October 22 2024

सागर मंगलवार से 178 सहकारी समितियों पर विक्रय होगा खाद, यूरिया, डीएपी

मंगलवार से 178 सहकारी समितियों पर विक्रय होगा खाद, यूरिया, डीएपी

-कलेक्टर श्री आर्य

खाद, यूरिया, डीएपी की पर्याप्त उपलब्धता किसान भाई न हो चिंतित

ग्राम के नजदीक स्थापित समितियों में ही खाद उपलब्ध कराया जाएगा

सागर 23 अक्टूबर 2021
किसान भाइयों को समय पर एवं सुगमता से खाद यूरिया डीएपी उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने समस्त संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मंगलवार से जिले की समस्त प्राथमिक सहकारी समितियों में उर्वरक वितरण की व्यवस्था की जावे । इसके लिए सोमवार को दोपहर तक जिले की समस्त प्राथमिक सहकारी समितियों में उपलब्धता सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि इसके साथ 100 से अधिक निजी दुकानों पर भी खाद यूरिया डीएपी की उपलब्धता सुनिश्चित की जावे। जिससे किसान भाई निजी दुकानों से भी आवश्यकतानुसार खाद यूरिया खरीद सकेंगे ।

कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि जिले के लिए शासन द्वारा पर्याप्त यूरिया डीएपी की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है और आने वाले दिनों में समस्त समिति स्तर पर मांग के अनुसार उपलब्धता सुनिश्चिता की जा रही है । कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि जिले में 178 प्राथमिक सहकारी समितियां हैं। जिसमें नगद एवं क्रेडिट के रूप में खाद यूरिया का विक्रय किया जा सकेगा । उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जिले में 100 से अधिक निजी दुकानें भी खाद यूरिया का वितरण कर रही है ।
कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि 1080 मीटिक टन पीपीएल डीएपी, 2000 मेट्रिक टन मोजेक डीएपी ,1800 मी टन एनपीके कोरोमंडल एवं 2031मिटिक टन डीएपी की रेक शासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है ।जो एक-दो दिन में सागर में समस्त दुकानों पर उपलब्ध होगी ।

उन्होंने समस्त किसान भाइयों से अपील की है कि वह किसी भी अफवाह में न आए। जिले में भरपूर मात्रा में खाद यूरिया डीएपी उपलब्ध है और उपलब्धता की सुनिश्चित की जा रही है।

कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जिले के समस्त किसान भाइयों से अपील की कि जिले स्तर पर स्थापित डबल लॉक की दुकानों पर न आए उनको उनके ग्राम की नजदीकी स्थापित समितियों में ही खाद उपलब्ध कराया जाएगा।