Saturday , October 19 2024

राजस्थान के भरतपुर में बस खाई में पलटी युवती की मौत 24 से ज्यादा अभ्यर्थी घायल

 

राजस्थान के भरतपुर के बयाना में बड़ा सड़क हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक बयाना-हिंडोन स्टेट हाईवे पर एक निजी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस बस में पटवार भर्ती परीक्षा के  अभ्यर्थी भी सवार थे। हादसे में हिंडोनसिटी निवासी 1 युवती की मौत हुई है,  जिनका नाम नेहा बताया जा रहा है। वहीं 24 से ज्यादा अभ्यर्थी घायल हो गए हैं।

घायलों को बयाना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक यह बस बयाना की तरफ से हिंडौन की तरफ जा रही थी। इसी दौरान पुल को क्रॉस करते हुए बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुट गई। तत्काल घायलों को निजी वाहनों की मदद से अस्पताल तक पहुंचाया गया। दर्दनाक हादसे में करीब दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थी घायल हो गए हैं।

 

हादसे को लेकर प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बस में करीब 50 से ज्यादा सवारियां थी जिनमें से 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। कहा जा रहा है कि क्षमता से ज्यादा सवारी बस में भरी हुई थी। घटना के बाद मौके से ड्राइवर और कंडक्टर फरार हो गए।

उधर भरतपुर कलेक्टर ने घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। जिसके बाद ग्रीन कॉरिडोर बनाकर बयाना से घायलों को भरतपुर अस्पताल में ले जाया गया। अब पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है कि हादसे के पीछे लापरवाही किस तरह की थी?