Tuesday , October 22 2024

इटावा – भर्थना सांसद खेल स्पर्धा में विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में खिलाड़ियों ने खेल-कौशल का प्रदर्शन किया,

भरथना

सांसद खेल स्पर्धा में विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में खिलाड़ियों ने खेल-कौशल का प्रदर्शन किया, तहसील स्तरीय तीन दिवसीय खेलकूद स्पर्धा का क्षेत्रीय विधायक सावित्री कठेरिया ने शुभारंभ किया।

क्षेत्र अंतर्गत मोढी गांव में स्थित मिनी स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय तहसील स्तरीय सांसद खेल स्पर्धा के पहले दिन रविवार को बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में भरथना के सत्यम ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर क्रमशः अहैरीपुर के सागर व बकेबर के अल्पीश रहे, 200 मीटर की दौड़ में अहेरीपुर के अचिन बाबू ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर क्रमशः बिरारी के केतन व भरथना के नीरज रहे,400 मीटर की दौड़ में अहेरीपुर के आदित्य ने प्रथम, द्वितीय व तृतीय बिरारी के विशाल राजपूत व सराय जलाल के आशीष ने स्थान प्राप्त किया। 600 मीटर की दौड़ में ढकपुरा के पुष्पेंद्र ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि द्वितीय व तृतीय स्थान पर बिरारी के विशाल व अहेरीपुर के प्रियम रहे। लंबी कूद में भरथना के सत्यम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया,जबकि द्वितीय व तृतीय स्थान पर अहेरीपुर के अचिन व विरोधी के राजीव रहे। कबड्डी में महेवा ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बकेबर की टीम विजयी रही, जबकि विरोधी उच्च प्राथमिक विद्यालय की टीम उपविजेता रही।

इसी प्रकार बालिका वर्ग की 100 मीटर की दौड़ में ढकपुरा कई आरती ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि द्वितीय व तृतीय पर क्रमशः बसैयाहार की उपासना,बिजौली की ज्योति रही। 200 मीटर की दौड़ में बसैयाहार की सुगंधा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि द्वितीय व तृतीय स्थान पर इकनोर की रोशनी,ढकपुरा की अंजू रही। 400मीटर की दौड़ में जयमलपुर की निशा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि द्वितीय व तृतीय स्थान पर सरायजलाल की प्रतिज्ञा व बसैयाहार की मुस्कान रही। 600 मीटर की दौड़ में अलियापुर की मुस्कान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया,जबकि दूसरे व तीसरे स्थान पर क्रमशः ढकपुरा की तनिष्का, रमऊपुर की सुनैना पर रही।लंबी कूद की बसैयाहार की मुस्कान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि द्वितीय व तृतीय स्थान पर क्रमशः बिजौली की ज्योति,नगरिया बुजुर्ग की दिव्या रही। खों-खों प्रतियोगिता में उच्च प्राथमिक विद्यालय बसैयाहार विजेता रही जबकि उच्च प्राथमिक विद्यालय ढकपुरा की टीम उपविजेता रही।विजेता,उपविजेता प्रतिभागियों को मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित कर हौसला अफजाई की गई। इससे पहले क्षेत्रीय विद्यायक सावित्री कठेरिया ने दीप प्रज्ज्वलित कर स्पर्धा का शुभारंभ किया गया। इस दौरान एसडीएम विजय शंकर तिवारी,तहसीलदार मोनालीसा जौहरी,बीडीओ महेवा राजेश कुमार मिश्रा,खंड शिक्षा अधिकारी भरथना अवनीश यादव, महेवा दीपक अवस्थी,पीटीआई शोएब आलम,योगेंद्र चौधरी,अतहर हुसैन,प्रधानाचार्य जन सहयोगी इंटर कॉलेज साधना शाक्य आदि मौजूद रहे।

 

सूखे टर्फ पर कूदी बालिकाएं

रविवार को सांसद खेल स्पर्धा में बालिकाओं की लंबी कूद प्रतिस्पर्धा के दौरान मिट्टी की गहराई से गुड़ाई नही किए जाने से प्रतिभागियों को सूखी मिट्टी पर कूदना पड़ा,जिससे प्रतिभागियों के चोटिल होने की आशंका बनी रही,हालांकि प्रतिस्पर्धा के दौरान बालिका प्रतिभागी सकुशल रही।