Saturday , October 19 2024

प्रो कबड्डी लीग टीम गुजरात जायंट्स ने कू (Koo) ज्वाइन किया

अहमदाबाद, 22 नवंबर 2021: प्रो कबड्डी लीग की मशहूर टीम गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) ने अपने प्रशंसकों से उन्हीं की भाषा में जुड़ने के लिए हाल ही में बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू (Koo) ज्वाइन किया है।

गुजरात जायंट्स टीम अपने आधिकारिक हैंडल @gujaratgiants से Koo पर अपने खिलाड़ियों की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर उनकी तैयारियों को दिखाते हुए सक्रिय बनी हुई है।दिसंबर 2021 में प्रो कबड्डी लीग के आठवें सीजन की शुरुआत हो रही है।

दिलचस्प बात है कि प्रो कबड्डी लीग ने कबड्डी जैसे इस देसी खेल में क्रांति लाकर इसे जबर्दस्त ढंग से बेहतरीन बना दिया है। लीग ने इस खेल में पेशेवर कौशल के स्तर को बढ़ाते हुए इसे आने वाले नए खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बीच समान रूप से महात्वाकांक्षी भी कर दिया है।

हाल ही में प्रो कबड्डी लीग की यू मुंबा, यूपी योद्धा, पुनेरी पलटन, पटना पाइरेट्स, बेंगलुरु बुल्स और तेगुलू टाइटन्स जैसी टीमों ने भी अनोखे मेड इन इंडिया प्लेटफॉर्म कू (Koo) पर अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए लॉगिन किया है। इन मशहूर टीमों की मौजूदगी खुद को अभिव्यक्त करने वाले कू (Koo) मंच पर कबड्डी के एक्शन और रोमांच का भरपूर मजा देने के साथ ही यूजर्स को एक शानदार अनुभव प्रदान करेगी।

कू (Koo) के बारे में:

कू (Koo) की स्थापना मार्च 2020 में भारतीय भाषाओं के एक बहुभाषी, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में की गई थी और अब इसके डेढ़ करोड़ से ज्यादा यूज़र्स हो गए हैं। इनमें काफी प्रतिष्ठित लोग भी शामिल हैं। भारत के विभिन्न हिस्सों के लोग, तमाम भारतीय भाषाओं में मौजूद इस मंच के जरिये मातृभाषा में अपनी अभिव्यक्ति कर सकते हैं। एक ऐसे देश में जहां भारत के सिर्फ 10% लोग अंग्रेजी बोलते हैं, एक ऐसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की बेहद जरूरत है जो भारतीय यूज़र्स को भाषा का व्यापक अनुभव दे सके और उन्हें जोड़ने में मदद कर सके। Koo भारतीय भाषाओं को पसंद करने वाले लोगों की आवाज़ के लिए एक मंच प्रदान करता है।