Sunday , October 20 2024

गोरखपुर-मुख्यमंत्री ने प्रधान मंत्री शहरी आवास योजना के 1500 लाभार्थियों को आवास की चाभी दी

गोरखपुर।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मानबेला में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अन्तर्गत बने किफायती आवास के 1500 लाभार्थियों को आवास की चाबी प्रदान की जिसमें 149 अल्पसंख्यक, 394 पिछड़ा वर्ग, 281 अनुसूचित जाति, 12 अनुसूचित जन जाति तथा 664 सामान्य जाति के लाभार्थी शामिल है।
अगले माह में एम्स एवं फर्टिलाइजर का लोकार्पण प्रधानमंत्री जी के द्वारा किया जायेगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज 1500 परिवारांे के लिए नया सवेरा है उन परिवारो के लिए दीवाली जैसा उत्सव है प्रधानमंत्री की संकल्पना को साकार करते हुए हमें 2022 तक हर गरीब के सिर पर छत की व्यवस्था करनी है। उन्होने कहा समाज की सभी तबको के लिए सरकार कार्य कर रही है। वनटागियां गांव में जो लोग 5 साल पहले झोपड़ियो में रहते थे आज उन सबके पास अपना मकान है स्कूल के साथ स्मार्ट क्लास है बिजली और सोलर पैनल से गांव रोशन है। उन्होंने कहा कि हमें व्यापक सम्भावनाओ के लिए खुद को और शहर को तैयार करना होगा।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ मलिन बस्तियो भी जोड़ा जा सकता है प्रशासन मलिन बस्तियो के अलावा अन्य तबको के लिए भी योजनाएं बनाये तथा माफियाओ द्वारा कब्जा की गयी जमीनो को मुक्त कराकर गरीबो के लिए मुक्त आवास बनाने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर लोकसभा सांसद रवि किशन, राज्यसभा सांसद जय प्रकाश निषाद, विधायक पिपराइच महेन्द्र पाल सिंह, नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल ने भी लोगो को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि यहां पर वाई फाई की भी सुविधा उपलब्ध रहेगी।
इस अवसर पर महापौर सीताराम जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष साधना सिंह, विधायक फतेह बहादुर सिंह, विपिन सिंह, शीतल पाण्डेय सहित विभिन्न जन प्रतिनिधि गण एवं अधिकारी गण व आम जनता उपस्थित रही।

गोरखपुर
संजय कुमार की रिपोर्ट