Friday , October 18 2024

जसवंत नगर – नगर पालिका की लापरवाही से कचौरा रोड पर रेलमंडी के वार्ड में घरों के सामने भरे गंदे पानी के कारण लोगों का जीना हुआ दुश्वार

जसवन्तनगर/इटावा। नगर पालिका की लापरवाही से कचौरा रोड पर रेलमंडी के एक वार्ड में घरों के सामने भरे गंदे पानी के कारण लोगों का जीना दुश्वार बना हुआ है
नगर के रेलमण्डी वार्ड संख्या 17 के लोग पिछले कई वर्षों से रोड पर भरे गंदे पानी की समस्या से जूझते आ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि वार्डवासियों ने इस बारे में नगरपालिका को अवगत न कराया हो लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। जबकि वार्ड वासी नगर पालिका व तहसील दिवस में कई बार आवेदन दे चुके हैं। रेलमण्डी के इस कचौरा घाट मार्ग पर विरोध भी किया लेकिन फिर भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है।
नहर की ओर जाने वाले इस रास्ते पर नगरपालिका ने सीसी रोड और सड़क के दोनों तरफ नालियां तो बना दीं लेकिन पानी निकासी का इंतजाम नहीं होने के कारण घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर आ जाता है। इतना ही नहीं आस-पास में पड़े खाली प्लाटों में यह पानी भर जाता है। बारिश के पानी की निकासी का प्रबंध नहीं होने से सड़कें खराब हो रही हैं। आम रास्ते लबालब होने से स्कूली छात्रों और राहगीरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। स्कूल व आंगनबाड़ी जाने वाले बच्चे फिसलकर चोटिल हो जाते हैं।
इस समस्या से परेशान वार्डवासी सभासद व नगरपालिका को कई बार आवेदन देकर जल निकासी के लिए बड़ा नाला बनवाने की मांग कर चुके हैं लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। यहां के लोगों ने जल्द समस्या समाधान न होने पर प्रदर्शन व आंदोलन करने की बात कही है।