Tuesday , October 22 2024

इटावा में 20 मेधावी छात्र-छात्राओं टैबलेट व प्रोत्साहन राशि के रूप में मिले एक एक लाख रुपये

इटावा में 20 मेधावी छात्र-छात्राओं टैबलेट व प्रोत्साहन राशि जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यलय पर सदर विधायक सरिता भदौरिया व भरथना विधायक सावित्री कठेरिया और अपर विद्यालय निरीक्षक ने वितरित किए। टैबलेट और प्रोत्साहन राशि प्राप्त करने वालों छात्रों के चेहरों पर खुशी दिखाई दी ।

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा वर्ष 2020 में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट के इटावा जनपद के 20 छात्र-छात्राओं को आज टेबलेट व प्रोत्साहन राशि भेंट की गई। यूपी सरकार के द्वारा पूरे प्रदेश में प्रथम से लेकर दसवां स्थान और जनपद में विद्यालय टॉप करने वाले छात्र छात्राओं को चिन्हित किया गया था। जिसके बाद साशन के द्वारा उनकी सूची तैयार करके आज उनको आगे की पढ़ाई के लिए टेबलेट व प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई।

प्रोत्साहन राशि चेक देकर बढ़ाया मनोबल

जनपद के अर्चना मेमोरियल पब्लिक स्कूल के इंटरमीडिएट के छात्र अर्पित यादव ने प्रदेश में सांतवा स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम प्रदेश में रोशन किया था वही माँ नारायणी इंटर कॉलेज जसवंतनगर की छात्रा दीपिका ने भी प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया था जिसके लिए उनको टेबलेट व 1, 1 लाख की प्रोत्साहन राशि चैक वितरित किए गए। और अन्य 18 छात्र छात्राओं को टेबलेट और 21 हजार की प्रोत्साहन राशि चेक प्रदान कर उनका मनोबल बढ़ाया।

पहले की सरकारों ने शिक्षा का स्तर गिराया

इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि सदर बीजेपी विधायक सरिता भदौरिया ने बताया कि यूपी सरकार के द्वारा पढ़ने वाले बच्चों का विकास हो और उनको प्रोत्साहित करते हुए और बच्चों में भी पढ़ाई करने का जज्बा बन सके इसलिए योगी सरकार ने मेधावियों को टेबलेट व प्रोत्साहन राशि देने का काम किया है।

पूर्व की सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा पहले की सरकारों ने शिक्षा का स्तर गिराया दिया था, लेकिन सूबे में योगी सरकार आने के बाद शिक्षा और खेल के लिए योगी सरकार ने बहुत कार्य किये है और छात्र छात्राओं को टैबलेट और प्रोत्साहन राशि देकर शिक्षा का स्तर ऊंचा करने का कार्य सरकार ने किया है।